लाखों युवाओं के रोल मॉडल बने जोगिंदर सिंह बेदी

देश की गरिमा को एक नया शीर्ष देते जोगिंदर डिजिटल मार्केटिंग में डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करने वाले पहले भारतीय हैं

लाखों युवाओं के रोल मॉडल बने जोगिंदर सिंह बेदी
x

देश की गरिमा को एक नया शीर्ष देते जोगिंदर डिजिटल मार्केटिंग में डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करने वाले पहले भारतीय हैं। वह NAS शिखर सम्मेलन में शिरकत करने वाले दो पंजाबियों में से एक हैं। भारत के अग्रणी इनफ्लुएंसर जोगिंदर सिंह बेदी युवाओं को प्रशिक्षण देते हैं। अब तक, बेदी ने डिजिटल मार्केटिंग, सोशल मीडिया प्रभाव, सोशल मीडिया सामग्री निर्माण, सोशल मीडिया परामर्श, ऑनलाइन व्यापार कोचिंग और ब्लॉगिंग जैसे क्षेत्रों में सफल ऑनलाइन व्यवसाय बनाने में दो दर्जन से अधिक युवा लड़कों और लड़कियों को राह दिखलाई है।


समाज के हितैषी होने के नाते वह कई एनजीओ से भी जुड़े हैं। वह मनुक्ता दी सेवा सोसाइटी नाम के एनजीओ का डिजिटल प्लेटफॉर्म भी हैंडल करते हैं। वह जरूरतमंदों की मदद करने, स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए शिक्षा किट उपलब्ध कराने और स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने जैसे विभिन्न प्रयासों में शामिल हैं। 


बेदी कहते हैं, "समकालीन दुनिया असमानताओं से भरी हुई है, जो एक-दूसरे के लिए खड़े होना और समाज को वापस देना और भी महत्वपूर्ण बना देती है।" लीडमैग्नेट की नींव रख अपनी यात्रा शुरू करने वाले बेदी 15 साल तक इस क्षेत्र की नब्ज़ समझने के बाद अनुभव साझा करते हुए कहते हैं कि, "यात्रा सैद्धांतिक ज्ञान से शुरू हुई और धीरे-धीरे मैंने ग्राहकों को बड़े दर्शकों तक पहुंचने में मदद करने के उद्देश्य से ऑनलाइन व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करना शुरू कर दिया।" ह्रदय में उठता ज्वार, परिवर्तन की ललक, अदम्य साहस, स्पष्ट संकल्प लेने की चाहत रखने वाले के लिए कुछ भी अलभ्य नहीं है, यह जोगिंदर सिंह बेदी ने सिद्ध कर दिया।

Next Story