International Yoga Day 2022: योग करने से आपके शरीर को कितना हुआ फायदा, बताएंगे ये स्मार्ट बैंड, यहां करें चेक

International Yoga Day 2022: विश्व भर में 21 जून 2022 को इंटरनेशनल योग दिवस (International yoga day) मनाया जाएगा। इस दिन देश और विदेश के हजारों लोग योग करेंगे। योग स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है इसे करने से कैलोरी भी बर्न होती है

International Yoga Day 2022: योग करने से आपके शरीर को कितना हुआ फायदा, बताएंगे ये स्मार्ट बैंड, यहां करें चेक
x

International Yoga Day 2022: विश्व भर में 21 जून 2022 को इंटरनेशनल योग दिवस (International yoga day) मनाया जाएगा। इस दिन देश और विदेश के हजारों लोग योग करेंगे। योग स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है इसे करने से कैलोरी भी बर्न होती है और स्ट्रेस भी रिलीज़ होता है। योग दिवस पर अगर आप योगा कर रहे है या फिर आप योगा रोज़ करते है तो आपकों ये जानने की उतसुकता रहती होगी की इसे करने से आपकी हार्ट रेट कितनी स्टेबल हुई या कैलोरी कितनी कम हुई तो मार्केट में कुछ ऐसे स्मॉर्टबैंड भी मौजूद है जिनमें योगा को ट्रेक करने के भी फीचर मौजूद हैं। 


Mi Band 5 


Mi स्मार्ट बैंड 5 की कीमत 2,499 रुपये है और यह 11 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है, जिसमें योग भी शामिल है। इस फिटनेस ट्रैकर की मदद से आप अलग-अलग योगासन कर सकते हैं।यह बैंड 1.1-इंच फुल टच एमोलेड डिस्प्ले और एक वॉटर रेसिस्टेंट डिजाइन के साथ आता है।  इसके माध्यम से आप योगा करके ये भी जान सकते है कि इससे कितना फायदा हुआ है। 





और पढ़िए - June Upcoming Smartphones: भारत में जल्द पेश होने वाले हैं ये 5G स्मार्टफोन्स, जानिए लॉन्च डेट और कीमत





OPPO Smart band


ओप्पो का स्मार्ट बैंड ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर के साथ आता है और इसमें 12 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड हैं। इसमें भी आपको योगा मोड मिल जाता है। 2,799 रुपये में बिकने वाला, फिटनेस ट्रैकर डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट है और 12 दिनों के बैटरी बैकअप के साथ आता है। इसमें स्ट्रेस मॉनिटर भी है जिसके माध्यम से आप ये देख सकते है कि योगा करने से आपका स्ट्रेस कितना रिलीज़ हुआ है। 


रियलमी बैंड( Realme Band )


2,199 रुपये में मिलने वाला Realme Band योग, रनिंग, वॉकिंग जैसे 9 स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है। स्मार्ट बैंड एक टचस्क्रीन डिस्प्ले को सपोर्ट करता है और इसमें एक बिल्ट-इन ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर है। इस बैंड में 10 दिनों तक का बैटरी बैकअप देने का दावा किया गया है। 









और
 पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

Next Story