इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स के लिए रील्स पर 'एन्हांस्ड टैग्स' का अनावरण किया

मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने मंगलवार को रील्स पर एन्हांस्ड टैग की घोषणा की, जो क्रिएटर्स को उनके काम के लिए क्रेडिट प्राप्त करना आसान बनाने का एक तरीका है।

इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स के लिए रील्स पर एन्हांस्ड टैग्स का अनावरण किया
x

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने मंगलवार को रील्स पर एन्हांस्ड टैग की घोषणा की, जो क्रिएटर्स को उनके काम के लिए क्रेडिट प्राप्त करना आसान बनाने का एक तरीका है। कंपनी ने कहा कि मार्च में फीड के लिए एन्हांस्ड टैग लॉन्च किया गया था, लेकिन अब यह रील्स पर भी उपलब्ध है।


कंपनी ने एक बयान में कहा, "उचित क्रिएटर्स क्रेडिट और मान्यता खोज, नए अवसरों और आर्थिक सशक्तिकरण के लिए एक प्रारंभिक बिंदु है। यह विशेष रूप से प्रासंगिक है, क्योंकि अधिक निर्माता एक-दूसरे के साथ सहयोग करते हैं।"


कंपनी ने आगे कहा, "अब तक, इंस्टाग्राम कम्युनिटी क्रिएटर्स का समर्थन करने के लिए एक साथ आया है और एक दूसरे को क्रेडिट करने के वैकल्पिक तरीके खोजे हैं, जैसे कि कैप्शन और तस्वीरों में एक दूसरे को टैग करना, इसलिए अब हम इस सुविधा को अपने उत्पाद में ला रहे हैं।"


एन्हांस्ड टैग एक निर्माता की स्व-निर्दिष्ट प्रोफाइल श्रेणी को उनके पेशेवर खातों पर उनके पीपल टैग में प्रदर्शित करने की अनुमति देते हैं, ताकि लोग किसी फोटो या वीडियो पोस्ट में किसी निर्माता के विशिष्ट योगदान को साझा कर सकें और देख सकें।


कंपनी ने कहा, "और चूंकि रील भी इंस्टाग्राम पर सहभागिता वृद्धि में सबसे बड़ा योगदानकर्ता बना हुआ है, इसलिए हम उन्नत टैग को रील्स में विस्तारित करने के लिए उत्साहित हैं। सीधे शब्दों में कहें, यदि आप एक मेकअप कलाकार, गीतकार या किसी पोस्ट पर अन्य महत्वपूर्ण सहयोगी हैं, तो आपका योगदान होगा पोस्ट या रील में अधिक दिखाई दें।"


Next Story