इंस्टाग्राम पर Reels बनाते समय अपना लें ये टिप्स एंड ट्रिक्स, लाइक्स और व्यूज के साथ बढ़ सकेंगे फॉलोवर्स

Instagram Reels Tips and Tricks:अच्छे कंटेट बनाने के बाद भी अगर इंस्टाग्राम पर आपके लाइक्स या फॉलोवर्स नहीं बढ़ रहे हैं तो आपको कुछ टिप्स एंड ट्रिक को अपना लेना चाहिए। आइए इसके बारे में जानते हैं।

इंस्टाग्राम पर Reels बनाते समय अपना लें ये टिप्स एंड ट्रिक्स, लाइक्स और व्यूज के साथ बढ़ सकेंगे फॉलोवर्स
x

Instagram Reels Tips and Tricks: इंस्टाग्राम का इस्तेमाल आज के समय में बच्चे से लेकर बड़े-बूढ़े तक कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ऐप में मौजूद रील्स फीचर है। जब से भारत में टिक टॉक को बैन किया गया है और इंस्टा पर रील्स का फीचर आया है तब ही से इसे भारतीय लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। हर यूजर रील्स या पोस्ट के जरिए अपने फॉलोवर्स बढ़ाने की इच्छा रखता है। इंस्टा पर रील्स शेयर करते हुए हर यूजर्स की ये ही इच्छा होती है कि उस पर ज्यादा से ज्यादा लोगों की रीच पहुंचे और उस पर लाइक्स आए। 


हालांकि, अच्छे कंटेट बनाने के बाद भी अगर इंस्टाग्राम पर आपके लाइक्स या फॉलोवर्स नहीं बढ़ रहे हैं तो आपको कुछ टिप्स एंड ट्रिक को अपना लेना चाहिए। इसकी मदद से इंस्टाग्राम रील्स पर लाइक और व्यूज बढ़ सकते हैं। साथ में फॉलोवर्स की संख्या भी बढ़ सकती है। आइए इसके टिप्स एंड ट्रिक्स बताते हैं। 






और पढ़िए - WhatsApp पर हैं ये शानदार प्राइवेसी फीचर्स, अपनाने के बाद नहीं हो सकेगा ऐप Hack!






1. इंस्टाग्राम रील्स पर अधिक व्यूज और लाइक्स के लिए आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर खास ध्यान देना होगा। उन रील्स को बनाना होगा जो ट्रेंड पर हो। साथ ही इस बात का भी खास ध्यान रखना होगा कि किस तरह के कंटेंट को यूजर्स लाइक करते हैं। ऐसे में आपके रील्स पर अधिक लाइक्स और व्यूज आ सकते हैं। साथ में फॉलोवर्स की भी संख्या बढ़ सकती है। 


2. इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए रोजाना पोस्ट और रील्स को अपलोड करना होगा। इसके लिए निरंतर रिल्स अपलोड करना जरूरी है। अच्छे कंटेंट के वीडियो को अपलोड कर आप फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं। 


3. रिल्स बनाते हुए खासतौर पर ध्यान दें कि आप किस म्यूजिक का चयन कर रहे हैं। दरअसल, रील्स में ट्रेंडिंग म्यूजिक ट्रैक को बैकग्राउंड में यूज करना काफी जरूरी होता है। इससे आपके फॉलोवर्स तो बढ़ते ही है बल्कि रील्स पर लाइक और व्यूज भी ज्यादा आते हैं। 


4. इंस्टाग्राम पर रील्स को अपलोड करते समय हैशटैग का भी खास ध्यान दें। हो सके तो ट्रेंडिंग टैग्स का ही यूज करें। इससे आपके रील्स पर अधिक व्यूज आने के साथ लाइक्स भी बढ़ सकेंगे। साथ में फॉलोवर्स भी बढ़ सकते हैं।









और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

Next Story