Instagram पर कम फॉलोअर्स होने पर भी हो सकेगी कमाई,जानें पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके

Instagram Money Earning Tips and Tricks: इंस्टा का इस्तेमाल न सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए किया जा सकता है बल्कि कमाई के लिए भी ये एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। आइए इंस्टा से कमाई करने के अलग-अलग तरीके बताते हैं।

Instagram पर कम फॉलोअर्स होने पर भी हो सकेगी कमाई,जानें पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके
x

Instagram Money Earning Tips and Tricks: इन दिनों भारतीय लोगों के बीच इंस्टाग्राम को काफी पसंद किया जा रहा है। टिकटॉक के बैन हो जाने के बाद से इंस्टा शॉर्ट वीडियो यानी रिल्स के कारण लोकप्रिय बन चुका है। लगातार इंस्टाग्राम रील्स की पॉपुलैरिटी बढ़ती जा रही है। इस प्लेटफॉर्म पर रिल्स देखने और बनाने दोनों ही तरह के यूजर्स मौजूद हैं। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि इंस्टा का इस्तेमाल न सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए किया जाता है बल्कि कमाई के लिए भी ये एक अच्छा प्लेटफॉर्म हो सकता है।


जी हां, इंस्टाग्राम पर अलग-अलग तरीके से पैसे कमाए जा सकते हैं। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आपके पास मिलियन्स में फॉलोअर्स हो, कम फॉलोअर्स के साथ भी आपकी मोटी कमाई हो सकती है। आइए आपको इंस्टा पर कमाई करने के कुछ तरीके बताते हैं। 




और पढ़िए - WhatsApp Tips and Tricks: कहीं कोई पढ़ तो नहीं रहा आपके व्हाट्सएप की Chats? इस ट्रिक्स से जानें




एफिलिएट लिंक को कर सकते हैं प्रमोट 


आप इंस्टाग्राम का यूज करते हुए भी कमाई कर सकते हैं। पैसे कमाने के लिए एफिलिएट लिंक को प्रमोट कर सकते हैं। हालांकि, इससे आपकी कमाई तभी हो सकेगी जब शेयर किए गए लिंक पर यूजर क्लिक कर कुछ सामान खरीदेगा या सब्सक्रिप्शन लेगा। इंस्टाग्राम पर लिंक को आप केवल बायो पर शेयर कर सकते हैं। ऐसे में आपको थोड़ा स्मार्ट बनते हुए बायो पर क्लिक करवाने का तरीका ढूंढ़ना होगा। 


कम फॉलोअर्स होने पर ऐसे कर सकते हैं कमाई 


अगर आप इंस्टा यूज करते हैं लेकिन फॉलोअर्स ज्यादा नहीं है तब भी आप कमाई कर सकते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है कि इंस्टा पर केवल अधिक फॉलोअर्स वाले यूजर्स ही पैसे कमा सकते हैं। कम फॉलोअर्स होने पर आप सही प्रमोशन मॉडल का चयन कर कमाई कर सकते हैं। आप चाहें तो अपने किसी प्रोडक्ट को भी इंस्टा पर सेल कर सकते हैं। 


इंस्टा पर प्रोडक्ट की करें मार्केटिंग 


इंस्टाग्राम पर प्रोडक्ट की मार्केटिंग कर अच्छी कमाई की जा सकती है। इसके अलावा आप किसी संस्थान या सामान की मार्केटिंग करके भी पैसे कमा सकते हैं। इंस्टाग्राम पर पेज बनाकर आप काम को शुरू कर सकते हैं। 


इंफ्लुएंसर बनकर कमाएं पैसा 


अगर आपके इंस्टाग्राम पर 5000 या उससे ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो इंफ्लुएंसर बनकर भी कमाई कर सकते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर इंफ्लुएंसर की बहुत ज्यादा डिमांड है। अगर 5 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स करने हैं तो आप चाहें तो मार्केटिंग के जरिए भी अपने बढ़ा सकते हैं। इसके बाद इंफ्लुएंसर के तौर पर कमाई कर सकते हैं।







और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें








Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story