Cheapest 1 year Plan: बिना ज्यादा खर्च के सिम को रखना चाहते हैं एक्टीवेट तो ये प्लान पहुंचाएगा फायदा!

Sim Card Activate 1 Year Plan: क्या आपके पास भी दो फोन नंबर है जिनमें से एक को सिर्फ एक्टीवेट रखने के लिए रिचार्ज करवाते हैं और उसके लिए अधिक खर्चा भी आता है तो आप इस सस्ते प्लान को अपना सकते हैं।

Cheapest 1 year Plan: बिना ज्यादा खर्च के सिम को रखना चाहते हैं एक्टीवेट तो ये प्लान पहुंचाएगा फायदा!
x

Sim Card Activate 1 Year Plan: आज के समय में ज्यादातर लोग दो सिम का यूज करते हैं। इसमें एक सिम को एक्टिव रखने के लिए ज्यादा पैसे खर्च भी करने पड़ते हैं। जब से टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लान में बदलाव किया है और उन्हें महंगा किया है तब से यूजर्स के लिए दो सिम को हर महीने रिचार्ज करना आसान नहीं है। एक सिम के लिए इतना महंगा प्लान पड़ जाता है कि दूसरे सिम को एक्टिव रखने लिए पैसे ज्यादा खर्च करने पड़ते हैं। अगर आपके पास कोई ऐसा नंबर है जिसका आप यूज नहीं करते लेकिन उसे एक्टीव रखना जरूरी है तो आप एक खास प्लान को अपना सकते हैं।


230 रुपये से कम खर्च कर सालभर के लिए आप छुट्टी पा सकते हैं और नंबर को एक्टीव रख सकते हैं। ऐसे में आपको सिम को एक्टीव रखने के लिए बार-बार महंगे प्लान को नहीं अपनाना पड़ेगा। आइए जानते हैं कि कैसे 230 रुपये से आप सिम को सालभर के लिए एक्टीव रख सकते हैं।


ये कंपनी देती है शानदार प्लान






और पढ़िए - अपने अटकते Android फोन को बनाएं बिल्कुल नया, वो भी फैक्ट्री रीसेट मारे बिना, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स




दरअसल, सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के पास एक नया प्रीपेड प्लान है जिसकी कीमत सिर्फ 19 रुपये है। इसकी वैधता 30 दिनों की होती है और ये प्लान सिम को एक्टीव रखने के लिए बेस्ट है। बीएसएनएल का 19 रुपये वाला ये प्लान वॉयस रेट कटर के नाम से जाना जाता है। 


19 रुपये का रिचार्ज प्लान


19 रुपये के प्लान में ऑफ और ऑन नेट कॉल के लिए 20 पैसे प्रति मिनट का भुगतान लगता है। किसी अन्य प्लान के ना होने पर भी इस प्लान की मदद से सिम कार्ड चालू रहती है। इसमें यूजर इनकमिंग और आउटगोइंग का लाभ उठा सकते हैं। 


228 रुपये का प्लान


सालभर के लिए 19 रुपये का प्लान लेने पर इसकी कीमत सिर्फ 228 रुपये पड़ेगी। कंपनी का ये प्लान अन्य कंपनी की तुलना में बहुत सस्ता पड़ता है। अन्य टेलीकॉम कंपनियां सिम एक्टिव रखने के लिए 50 से लेकर 120 रुपये तक की कीमत वाले प्लान देती है, जो 19 रुपये की तुलना में बहुत महंगे प्लान होते हैं। 


 







और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करे

Next Story