आज ही घर में लगा लें ये डिवाइस, दिनभर AC या फ्रिज चलने पर आएगा बिजली का बिल आधे से भी कम

Best Electricity Saving Device in India: इन एनर्जी सेविंग डिवाइस को यूज करने के दौरान अगर आप पूरे दिन पंखा, AC और कूलर भी चलाते हैं तो आपका बिजली का बिल ना के बराबर आ सकता है।

आज ही घर में लगा लें ये डिवाइस, दिनभर AC या फ्रिज चलने पर आएगा बिजली का बिल आधे से भी कम
x

Best Electricity Saving Device in India: गर्मियों में अधिक मौसम की तुलना में ज्यादा बिजली का खर्चा आता है। इसका कारण दिनभर AC, पंखा, कूलर समेत फ्रीज का चलना है। भारत में कई ऐसे इलाके हैं जहां गर्मी काफी ज्यादा होती है और फिर ठंडक पहुंचाने वाले एप्लायंस के बिना काम चलता ही नहीं है। ऐसे में बिजली का बिल काफी आता है। इससे अब राहत दिलवाने के लिए मार्केट में एक खास तरह का डिवाइस आया है जिसे अपनाकर बिजली के बिल को आधा किया जा सकता है। 




और पढ़िए - गहरी नींद के लिए ये Smart Pillow है बेहतरीन, जानिए क्या है कीमत और खासियत



आज हम आपके लिए कुछ पावर सेविंग डिवाइस लेकर आए हैं जिनकी मदद से बिजली की बचत की जा सकती है। इन एनर्जी सेविंग डिवाइस को यूज करने के दौरान अगर आप पूरे दिन पंखा, AC और कूलर भी चलाते हैं तो आपका बिजली का बिल ना के बराबर आ सकता है। आइए आपको इलेक्ट्रिक सेविंग डिवाइस के बारे में बताते हैं। 


Electric Saver Device in India


MD Proelectra Power Saver- बेस्ट इलेक्ट्रिक सेवर डिवाइस में पहला नाम MD Proelectra का आता है। इसके इस्तेमाल से घर में AC या अन्य एप्लायंसेज को यूज करने के बाद भी बिजली बिल कम आ सकता है। कंपनी की वेबसाइट पर पावर की जरूरत के हिसाब से अलग-अलग डिवाइस उपलब्ध हैं। 


Blackt Electrotech Energy Saving- इसकी मदद से बिजली का बिल काफी कम आता है। ये एक तरह के सॉकेट टाइप में उपलब्ध है जिसमें आप एप्लायंस को प्लग इन कर अगर यूज करते हैं तो एनर्जी सेव होती है और बिजली का बिल कम आ सकता है। AC, कूलर, वॉशिंग मशीन, पंखे आदि प्रोडक्ट के प्लग को इस एनर्जी सेविंग के सॉकेट में लगाकर यूज कर सकते हैं।



और पढ़िए -  Mi का लेटेस्ट Smart Band 7 हुआ लॉन्च, 14 दिन तक चलेगी बैटरी, जानें कीमत



AEROLITE ELECTRICAL SOLUTION Power Saver- ये कॉम्पैक्ट डिवाइस से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल घर के किसी भी सॉकेट में प्लग इन करके किया जा सकता है। इसकी मदद से यूज किए गए डिवाइस से बिजली का बिल काफी कम आता है।



और पढ़िए - गैजेट्स से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें






 

Click Here - News 24 APP अभी download करें


Next Story