नोकिया लॉन्‍च करेगा 5 रिअर कैमरा सेटअप वाला स्‍मार्टफोन, जानिए खूबियां

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 सितंबर): अगर आप नया स्मार्टफोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए उपयोगी साबित हो सकती है। नोकिया ब्रांड का इस्‍तेमाल करने वाली एचएमडी ग्‍लोबल कंपनी एक ऐसे डिजाइन पर काम कर रही है, जिसमें फोन के बैक पैनल पर दो या तीन नहीं बल्‍की पूरे 5 कैमरे होंगे। यह नोकिया का पहला फोन होगा, जिसके बैक पैनल पर 5 कैमरों का सेटअप होगा।

एक वेबसाइट पर नया डिजाइन लीक हुआ है, जिसके बैक पैनल पर पांच कैमरे दिख रहे हैं और यह फोन नोकिया का बताया जा रहा है। लीक फोटो के अनुसार यह पांचों कैमरे एक सर्किल में हैं और इसमें छठा लेंस एलईडी फ्लैश है। हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि यह पांच अलग-अलग लैंस काम कैसे करेंगे।

टेक जगत से आ रही खबरों के मुताबिक इससे पहले चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे अपने पी20 प्रो स्‍मार्टफोन के बैक पैनल पर 3 कैमरे के साथ लॉन्‍च कर चुकी है। यह फोन भारत में भी उपलब्‍ध है। इसमें 40एमपी, 20 एमपी और 8एमपी का रिअर कैमरा सेटअप है। 40 मेगापिक्‍सल आरजीबी सेंसर है और दूसरा 20 मेगापिक्‍सल मोनोक्रोम सेंसर है। तीसरा सेंसर 8 मेगापिक्‍सल का टेलीफोटो लेंस है। एप्‍पल भी अपने लॉन्‍च होने वाले आईफोन में तीन रिअर कैमरा सेटअप दे सकती है।