ओबामा एयरपोर्ट विवाद पर ट्रंप ने यूं निकाली भड़ास...

वॉशिंगटन (6 सितंबर): G20 समिट में शामिल होने गए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के स्टाफ की एयरपोर्ट पर चीनी अधिकारियों की झड़क को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने गुस्सा जाहिर किया है। ट्रंप ने कहा कि चीन के इस व्यवहार को देखते हुए G20 समिट छोड़ देना चाहिए था।

चीनी एयरपोर्ट पर ओबामा को मेटल सीढ़ी के जरिए प्लेन से उतरना पड़ा था। इसे लेकर एयरपोर्ट पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी भी हुई थी।

- ट्रंप ने कहा, 'उन्होंने राष्ट्रपति को एयप्लेन से उतरने के लिए प्रोपर सीढ़ी नहीं दी। - आपने इसे देखा? आपने अन्य देशों के नेताओं की तस्वीर देखी...वे एक खूबसूरत रेड-कार्पेट सीढ़ी से उतर रहे थे। ओबामा को उतरने के लिए मेटल सीढ़ी दी गई।' - यह अनादर का मामला है। हम इस तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इसी तरह ट्रंप ने दावा किया था कि ओबामा ने क्यूबा और सऊदी जाकर अमेरिका को असहज स्थिति में डाल दिया। ट्रंप ने कहा था कि हेड ऑफ स्टेट के रूप में ओबामा का दोनों देशों ने स्वागत नहीं किया। ट्रंप ने इस मसले पर इस साल अप्रैल महीने में कहा था, 'यह सच है कि उन्होंने हमारा आदर नहीं किया। जब ओबामा क्यूबा पहुंचे तो वहां कोई नेता मौजूद नहीं था। कोई भी उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं था। आश्चर्यजनक रूप से ऐसा ही व्यवहार उनके साथ सऊदी में भी हुआ।'