बिग बाजार दे रहा है बड़ा आॅफर, ऐसे आप खुद तय कर सकते हैं प्रोडक्ट्स के दाम

नई दिल्ली ( 12 जनवरी ): फ्यूचर ग्रुप के द्वारा संचालित बिग बाजार सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के जरिए महीने में दो बार अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट का ऑफर दे रहा है। यह डिस्काउंट कितना होगा, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि इसके अनाउंसमेंट को कितनी बार रिट्वीट किया जाता है। फ्यूचर ग्रुप बिग बाजार और ईजीडे सहित कई रिटेल स्टोर्स चलाता है।  


ट्विटर पर शुरू किया गया फ्यूचर ग्रुप का #DecideYourPrice अभियान हर दूसरे गुरुवार को चलता है। ग्रुप शाम छह बजे एक ब्रैंडेड प्रोडक्ट का ऑफर लाता है और रात 10 बजे तक जितनी बार उसका अनाउंसमेंट रिट्वीट होता है, उसका दाम उतनी बार एक रुपये घटता है। जैसे ही उसकी कम-से-कम कीमत तय हो जाती है, वह प्रोडक्ट उस रेट पर दो दिन बाद शनिवार और रविवार को देशभर के बिग बाजार स्टोर्स में सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होता है।


फ्यूचर ग्रुप इंडिया में ग्रुप हेड-डिजिटल पवन सारदा ने कहा, 'अब तक इसके दो राउंड हो चुके हैं और इसको उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया मिली है।' यह आइडिया सारदा की ही टीम का है। सारदा ने बताया कि डिस्काउंट मैक्सिमम रिटेल प्राइस नहीं, स्टोर में प्रोडक्ट की सेलिंग प्राइस पर दिया जाता है। हालांकि प्रोडक्ट पर कितना डिस्काउंट दिया जाएगा यह लिमिट कंपनी तय करती है।

दिसंबर में ऐसी पहली सेल में 1999 रुपये कीमत का लैपटॉप बैग बिग बाजार के स्टोर्स पर 999 रुपये में ऑफर किया गया था, जो शनिवार और रविवार को डिस्काउंट के साथ 403 रुपये में बेचा गया। बिग बाजार ने उन दो दिनों में 10,000 ऐसे बैग बेचे, जो हफ्ते के बाकी दिनों में सिर्फ 250 ही बिके थे। दूसरे ऑफर में युवाओं की भागीदारी ज्यादा थी, क्योंकि इस बार डिस्काउंट ऑफर डेनिम जींस पर था। बिग बाजार में 1,399 रुपये सेलिंग प्राइस की जींस रीट्वीट्स के बाद डिस्काउंट के साथ 894 रुपये में बिकी।



सारदा ने कहा, 'इस तरह के इवेंट से हमें खरीदारों से जुड़ने में मदद मिलती है। यह प्लेटफॉर्म हमें ऐसा ही मौका दे रहा है।' बिग बाजार के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के लगभग 67,500 फॉलोअर्स हैं। किशोर बियानी का फ्यूचर ग्रुप इस पहल को अपने दूसरे रिटेल स्टोर्स में भी शुरू कर सकता है। ग्रुप ईकॉमर्स कंपनियों की चुनौती से निपटने के लिए सेल्स और डिस्काउंट ऑफर्स लाता रहता है। फ्यूचर लाइफस्टाइल ने हाल ही में ब्रैंड फैक्ट्री में तीन दिन की सेल लगाई थी जिसमें ग्राहक 2,000 रुपये देकर 4,000 रुपये की खरीदारी कर सकते थे। साथ ही उनको 2,000 रुपये के गिफ्ट वाउचर और दूसरी चीजें दी गईं।