बर्दवान यूनिवर्सिटी में हिंसा, भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों पर हमला

नई दिल्ली (27 फरवरी): पश्चिम बंगाल की बर्दवान यूनिवर्सिटी में बीती रात बड़ा विवाद हो गया। यहां भूख हड़ताल कर रहे कुछ छात्रों पर हमला किया गया और उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई।

'डीएनए' की रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में कुछ छात्र तीसरे वर्ष की परीक्षाओं को आगे बढ़ाए जाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे थे। इन छात्रों पर बीती रात कैंपस के भीतर हमला किया गया। छात्रों ने बताया, "हमारे दोस्तों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब पूछा गया तो आउटसाइडर्स ने बताया कि हम लोग टीएमसी के लोग हैं और उन्होंने हमें यहां बुलाया है।"  

एक दूसरे छात्र ने बताया, "यहां तक कि लड़कियों को भी नहीं छोड़ा गया। उन्हें बांस की छड़ियों से पीटा गया।" इससे पहले तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसीपी) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) कार्यकर्ताओं ने दूसरे वर्ष के रिजल्ट्स में गड़बड़ियों और तीसरे वर्ष की परीक्षा को टालने को लेकर एक अभियान चलाया था। टीएमसीपी और एसएफआई के विरोध के बाद, अब साधारण छात्र भी विरोध कर रहे हैं।

इस हमले में कुछ छात्राएं भी घायल हुई हैं। पीड़ितों के मुताबिक, कुछ टीएमसीपी कार्यकर्ता और बाहर से आए कुछ लोगों ने उनपर बांस से हमला किया।