रिंगिंग बेल्स के MD ने Freedom251 की कीमत को लेकर कही बड़ी बात...

नई दिल्ली(22 फरवरी): दुनिया का सबसे सस्ते स्मार्टफोन Freedom251 अपने दाम को लेकर विवादों में बना हुआ है। एक तरफ जहां इसको सैंकड़ों लोग बुक कर चुके हैं, तो वहीं इसकी कीमत को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस पूरे विवाद के बीच Freedom251 बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मोहित गोयल ने दावा किया है कि उन्हें 251 में स्मार्टफोन बेचकर भी 31 रुपए का प्रॉफिट हो रहा है। वहीं, इस फोन की कॉस्ट इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन ने 4100 और टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने 2300 रुपए बताई थी। 

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मोहित ने कहा कि जिस कीमत पर उन्होंने वादा किया था उसी पर फोन डिलेवर करेंगे। मोहित ने कहा कि मुझे पता था कि ये रातों-रात नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल के बाद डिलेवरी शुरू हो जाएगी।

मोहित ने कहा कि लीमिटेड सप्लाई के कारण हम लोग 25 लाख सेट की बुकिंग ऑनलाइन ले रहे हैं। बाकी 25 लाख ऑनलाइन डिस्ट्रिब्यूटर्स के जरिए दिया जाएगा।

क्या कहा मोहित ने पूरे विवाद पर   

- ''कस्टमर्स से पेमेंट गेटवे के जरिए जो पैसे मिल रहे हैं उन्हें इस्क्रो अकाउंट में रखा जा रहा है। जब तक डिवाइस की डिलेवरी नहीं होगी तब तक इन्हें टच नहीं किया जाएगा।'' ''विवाद से दुखी नहीं''

- उन्होंने कहा, ''मुझे क्यों दुख होगा। मैंने क्या गलत किया है?''

- ''क्या मेरे या मेरी कंपनी के खिलाफ कर चोरी का कोई केस है? क्या मेरे खिलाफ कोई एफआईआर है?''

- ''मुझे भगौड़ा क्यों कहा जाएगा, मैं ठीक तरीके से बिजनेस करने की इच्छा रखता हूं। जैसे लोग स्टार्टअप करते हैं। मेरे पास बिजनेस प्लान तैयार है।''