freedom251 बनाने वाली कंपनी फिर विवादों में, ऑफिस हुआ बंद

नई दिल्ली(3 मार्च): दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन फ्रीडम 251 बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स से मानो विवाद का नाता जुड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने नोएडा सेक्टर 63 स्थित अपना ऑफिस बंद करने का फैसला किया है। किराए के ऑफिस से अपना अभियान शुरू करने के महज 15 दिन के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

रिंगिंग बेल्स के संस्थापक का कहना है कि हम ऑफिस को शिफ्ट करने के लिए नोएडा में किराए पर कुछ अन्य जगहों को लिए देख रहे हैं। इमारत के मालिक ने हमसे परिसर खाली करने के लिए कहा है, इसलिए हमने इस ऑफिस को बंद करने का फैसला किया है। हमें इमारत के मालिक राजीव नरूला के साथ 11 महीनों के लिए एक समझौत पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन अब वह हमसे खाली करने के लिए बात कर रहे हैं, क्योंकि उनको स्थानीय प्राधिकारी से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी ने शुरुआत में खरीदारों से 7.35 करोड़ स्मार्टफोन की होम डिलीवरी का वादा किया था। ऑफिस बदलने की बात पर गोयल का कहना है कि वह अपने ग्राहकों से वादा कर चुके हैं, फोन की डिलीवरी की जाएगी और जिन लोगों ने फोन बुक किया है उनको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

"मैंने छह भारतीय एजेंसियों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं जो स्मार्टफोन के निर्माण में योगदान देगीं। इसलिए, मैं बाधाओं के बावजूद वादे पर डिलीवरी करने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हूं। बावजूद इसके लोग और अधिकारी मुझे हतोत्साहित कर रहे हैं"।