इन 19 टेलिकॉम कंपनियों के फोन हैं तो फ्री में मिलेगा रिलायंस जियो सिम

नई दिल्ली (31 अगस्त): धमाकेदार 4जी इंटरनेट स्कीम लेकर आ रहा रिलायंस इन दिनों काफी चर्चा में है। लोगों को रिलायंस जियो का सिम लेने के लिए भी काफी परेशानी करने का सामना करना पड़ रहा है। वैसे तो रिलायंस जियो कथितरूप से सभी 4जी स्मार्टफोनों के लिए अपनी 4जी सेवा के सिम मुफ्त में बांट रहा है, लेकिन यह मुफ्त सिम देश के सभी रिलायंस डिजिटल स्टोर पर नहीं मिल रहे हैं।

इस बीच रिलायंस जियो ने 19 कंपनियों को अपने आधिकारिक पार्टनर स्मार्टफोनों के रूप में जोड़ दिया है। रिलायंस जियो ने सबसे पहले अपने प्रीव्यू ऑफर के अंतर्गत स्वयं के ब्रांड 'लाइफ' के स्मार्टफोनों के लिए ही मुफ्त 4जी सिम को बंडल्ड मुहैया कराना शुरू किया था। इसके बाद कंपनी ने सैमसंग से आधिकारिक गठजोड़ किया और सैमसंग के कुछ सीमित 4जी स्मार्टफोनों के लिए मुफ्त जियो प्रीव्यू ऑफर लॉन्च किया।

इसके बाद रिलायंस जियो ने सैमसंग के काफी ज्यादा 4जी स्मार्टफोनों को जोड़ने के साथ ही एलजी कंपनी के 4जी फोन पर भी यह स्कीम दे दी। फिर रिलायंस जियो ने अपने पार्टनर ऑफर के अंतर्गत और मोबाइल कंपनियों को जोड़ना जारी रखा और अब कुल 19 कंपनियों के मोबाइल फोन पर मुफ्त प्रीव्यू ऑफर आधिकारिक रूप से मिल रहा है।

इनमें लाइफ, सैमसंग, एलजी के अलावा एचटीसी, वीवो, इनटेक्स, सोनी, पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स, कार्बन, जोलो, जियोनी, लावा, वीडियोकॉन, सैनसुई, यू मोबाइल्स, टीसीएल और एल्काटेल ब्रांड के 4जी स्मार्टफोन शामिल हैं।