अब ये कंपनी देगी फ्री इनटरनेट

नई दिल्ली (9 फरवरी): रिलायंस जियो, एयरटेल, आइडिया और दूसरी भारतीय टेलिकॉम कंपनियों के बाद अब चीन की कंपनी अलीबाबा UCWeb भारत में फ्री इंटरनेट देने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी भारत में टेलिकॉम ऑपरेटर्स और Wi-Fi प्रोवाइडर्स से बात कर रही है।

थोड़े दिन पहले फेसबुक ने भी फ्री इंटरनेट देने की पेशकश की थी। लेकिन भारत ने नेट न्यूट्रेलिटी के तहत इसे परमीशन नहीं दी थी। अलीबाबा इस प्लान के लिए पार्टनर ढूंढ रही है। हाल ही में इस ग्रुप ने अनाउंस किया है कि वह आने वाले दो साल में भारत और इंडोनेशिया में 2 बिलियन का इंवेस्टमेंट करेगी।

कंपनी का प्लान ज्योग्राफिकल है। कंपनी का कहना है कि भारत के सभी स्टेट में कनेक्टिविटी का प्रॉब्लम नहीं है। हम उन स्टेट पर ज्यादा फोकस करेंगे जहां जरूरत ज्यादा है। alibaba फ्री कंटेंट लाने पर काम कर रही है। लेकिन इसे भी लॉकल टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कंपनी भारत में 30 हजार ब्लॉगर्स और कंटेंट डेवलपर्स को हायर करने का प्लान कर रही है।

चीन की इस ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा है कि वह सर्विस प्रोवाइडर्स और Wi-Fi प्रोवाइडर्स के साथ काम कर यूजर्स के लिए बेटर कनेक्टिविटी के साथ लोअर कोस्ट डाटा प्रदान करेगी