बीजेपी सरकार का बड़ा ऐलान: आज से युवाओं को फ्री मिलेगा इंटरनेट और टाकटाइम

नई दिल्ली (5 दिसंबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया और नोटबंदी के बाद अर्थव्यवस्था को कैशलेस बनाने के सपने को साकार करने के लिए गोवा की बीजेपी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। गोवा सरकार ने पांच दिसंबर से राज्य के एक लाख से ज्यादा युवाओं को फ्री इंटरनेट और टाकटाइम देने की स्कीम लॉन्च की है।

इस स्कीम से युवा पूरे राज्य भर में इंटरनेंट और मुफ्त टॉकटाइम के जरिए कॉलिंग कर सकेंगे। इस स्कीम के लिए गोवा सरकार ने देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन के साथ करार किया है।

- इस योजना के तहत 16 से 30 साल तक के युवाओं को इस योजना का लाभ दिया जाएगा। - योजना के तहत युवाओं को सिम, हर महीने 100 मिनट का टॉकटाइम और 3 जीबी डेटा फ्री दिया जाएगा। - इस स्कीम का लाभ राज्य के करीब 1.25 लाख युवाओं को मिलेगा। - डिजीटल इंडिया प्रोग्राम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महात्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। - इसके जरिए सरकार लोगों को डिजीटल रूप से सक्षम बनाना चाहती है। - इस सिलसिले में पीएम मोदी गूगल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात कर चुके हैं। - डिजीटल इंजिया के तहत देश के कई प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को फ्री वाई-फाई की सुविधा भी दी जा रही है।