ये नहीं है Jio सिम!, ये Apps दे रहे Free इंटरनेट डाटा और कॉलिंग

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रहने के लिए इन दिनों हर टेलिकॉम कंपनियां कोई नया ऑफर पेश कर रही हैं जिसमें सस्ता डाटा दिया जा रहा है। इन ऑफर्स का लाभ लेनें के लिए भी आपको कुछ न कुछ भुगतान तो करना ही पड़ता है। लेकिन हम यहां आपको ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसकी मदद से आप Free इंटरनेट का यूज कर सकते हैं।

यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे ऐप के बारे में इनसे आपको फोन पर फ्री इंटरनेट डेटा के साथ ही टॉक टाइम भी मिलेगा। यह सभी ऐप फ्री हैं।

1. mCent

इस ऐप को डाउनलोड कर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा लें। इसमें बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर बैलेंस कमाते जाएं, साथ ही इसे अपने दोस्तों को फॉरवर्ड करके भी आप पैसे कमा सकते हैं। आप किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर इससे रिचार्ज कर सकते हैं।

-स्टार- 4.1

-एंड्रॉइड- 4.0

-इन्स्टॉल- 5 करोड़

-साइज- सभी डिवाइस के लिए अलग

2. myAds

यह ऐप आपको एड देखकर मोबाइल डाटा के लिए बैलेंस कमाने का मौका देता है। इसे आप प्ले स्टोर पर फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप द्वारा सुझाए गए विज्ञापन देखें और कुछ आसान सवालों के जवाब दें। जवाब देने पर आपको बैलेंस मिलेगा जिससे आप डाटा रिचार्ज कर सकते हैं।

-साइज- 4.5M

-स्टार- 4

-एंड्रॉइड- 4.0 या उससे ऊपर

-इन्स्टॉल- 50 हजार

3. Free Data Recharge

-स्टार- 3.8

-एंड्रॉइड- 4.0.3

-इन्स्टॉल- 50 हजार

4. Mobile Money

यह ऐप स्टूडेंट्स के लिए खास है। फ्री में डाउनलोड होने वाले इस ऐप से आप कूपन पर कैश बैक, इन्सटेंट फ्री रिचार्ज ले सकते हैं। साथ ही यहां ऐप्स इस्तेमाल करके, वीडियो देखकर और आनलाइन गेम्स का आनंद लेकर आप टॉक टाइम और डाटा कमा सकते हैं।

-साइज- 4.5M

-स्टार- 3.6

-एंड्रॉइड- 4.0

-इन्स्टॉल- 50 लाख

5. Gigato

मुफ्त मोबाइल डाटा पाने के लिए यह इस्तेमाल में सबसे आसान ऐप है। बस आपको इस ऐप में सुझाए गए ऐप्स को यूज करना होगा और आपके खाते में बैलेंस नजर आने लगेगा।

-साइज- सभी डिवाइस के लिए अलग

-स्टार- 4

-एंड्रॉयड- 4.1

-इन्स्टॉल- 50 हजार