8 महीने की प्रेग्नेंट फिर भी पेट में बच्चा नहीं!

नई दिल्ली(2 अगस्त):  दुनिया में कुछ चीजें ऐसी हो जाती हैं जो हमें हैरान कर जाती हैं। अगर सब कुछ नियम के मुताबिक हो तो साधारण लगता है, लेकिन अगर कुछ अलग होने लगे तो इंसान सोचने पर मजबूर हो जाता है। उसमे से ही एक है जीवन का विकास जो मां के गर्भ में होता है। लेकिन क्‍या आप ने कभी सुना है कि कोई महिला प्रेग्‍नेंट दिखे पर हो नहीं। शायद नहीं सुना होगा। पर ऐसा ही एक मामला इंग्‍लैंड में सामने आया है। जहां महिला पिछले 8 सालों से गर्भवती दिखती तो है पर वो प्रेग्‍नेंट नही है।

यह महिला 8 साल से है प्रेग्‍नेंट 

इंग्‍लैंड की रहने वाले बेरियल रोमेन नाम की महिला पिछले 8 साल से प्रेग्नेंट वूमन की तरह नजर आती है। उसे देखकर लोग उसकी प्रेग्‍नेंसी के बारे में पूछते है । यहां तक की उसकी प्रेग्‍नेंसी को लेकर लोगों द्वारा पूछे जा रहे सवालों से तंग आकर उसके मंगेतर ने भी बेरियल का साथ छोड़ दिया। काफी जांच पड़ताल के बाद पता चला कि बेरियल एक गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं। बेरियल बताती हैं कि जब मैं 1999 में शादी करने वाली थी तभी मुझे पता चला कि मेरे पेट में एक गांठ है। 

गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं बेरियल

बेरियल के यूटेरस में फ्राइब्रॉइड होने के कारण उसका पेट एक गर्भवती महिला की तरह दिखाई देता है। प्रेग्नेंट वुमेन की तरह इनका पेट 18 इंच फूला रहता है । कई देशों के डॉक्टर्स से कन्सल्ट करने के बाद भी बेरियल को कोई फायदा नहीं हुआ। अंत में डॉक्टर्स ने मुझे यूट्रेस निकलवाने की सलाह दी। बेरियल बताती हैं कि मैने यूट्रस निकलवाने से इंकार कर दिया। क्योंकि इसके बाद मैं कभी मां नहीं बन सकती थी । 2012 से मैंने मेडिसिन लेनी शुरू कर दी जिससे फाइब्रोइड सिकुड़ रहा है । मुझे उम्मीद है कि मैं पूरी तरह ठीक हो जाऊंगी।