दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

नई दिल्ली (29 अगस्त): दिल्ली के पॉश एरिया में आलीशान दफ्तर बनाकर कबूतरबाजी और विदेश में नौकरी दिलाकर ठगी करने वाले गैंग का दिल्ली पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 4 शातिर ठगों को गिरफ्तार कर उनसे 48 पासपोर्ट के साथ लगभग 3 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। साथ ही कालकाजी थाने की पुलिस इस शातिर गैंग के विदेशी कनेक्शन की भी जांच कर रही है।

आरोपी सुब्रत साहू उर्फ़ अभिषेक, कौशल सिंह, अनिल नायक उर्फ़ राहुल और नितिन राठौड़ उर्फ़ सूरज जो कि पॉश एरिया में आलीशान ऑफिस खोलकर खुलेआम इश्तहार देकर कबूतरबाजी का काला कारोबार कर रहे थे। साथ ही ये उन युवाओं को भी ठगते थे जिनको नौकरी की तलाश थी। उन लड़कों को दुबई सहित कई देशों में नौकरी दिलाने का लालच देकर उनसे लाखों की रकम ऐठ लेते थे। इसी तरह से साऊथ ईस्ट दिल्ली के कालकाजी थाने में कई शिकायतें आई जिसके बाद थाने की पुलिस सक्रिय हुई और जांच की तो पाया कि लगभग 3 दर्जन लोगों को ये शातिर गैंग इसी तरह ठग चुका है।

बिहार-यूपी से आकर लोग इन्हें पैसे देते थे कि दुबई में अच्छी नौकरी मिल जाएगी और जिंदगी अच्छी बीतेगी, लेकिन उन्हें क्या पता था कि जिन्हें वे अपना पासपोर्ट और कैश दे रहे हैं वह एक बड़ा ठग गैंग है। साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के कालकाजी थाने की पुलिस टीम ने इसी गिरोह का पर्दाफाश किया और 4 चीटर को तो गिरफ्तार किया ही है, साथ ही साथ इनसे 48 ओरिजनल पासपोर्ट और 3 लाख कैश भी बरामद किया।

पुलिस अभी इन पासपोर्ट के जरिए उन लोगों से भी बातचीत कर रही है, जिनके पासपोर्ट इन कबूतरबाजों के कब्जे से बरामद हुए हैं। पुलिस की मानें तो इस गैंग ने कई ऐसे लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है, जिन्हें विदेश जाने के बारे में कुछ भी पता नहीं था। साथ ही जांच में पुलिस इन गिरफ्तार शातिर ठगों के विदेशी कनेक्शन की भी तफ्तीश में जुटी हुई है।