सुषमा स्वराज ने की मदद, इलाज के लिए पाक से भारत आया 4 माह का रोहान

नई दिल्ली ( 13 जून ): भारत और पाकिस्तान के रिश्ते भले ही कितने खराब हों, लेकिन भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की दरियादिली और विशेष पहल के बाद पाकिस्तान के साढ़े तीन महीने का रोहान इलाज के लिए भारत पहुंच चुका है। रोहान के दिल में छेद है। रोहान के माता-पिता पाकिस्तान के लाहौर के रहनेवाले हैं।


रोहान का इलाज पाकिस्तान में संभव नहीं होने की वजह से रोहान के पिता भारत में इलाज कराना चाहते थे। वह भारत आने के लिए कई महीने से वीजा लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच उन्हें वीजा नहीं मिल पा रहा था।


जब ऑफिसियल तरीकों से वीजा नहीं मिला तो रोहान के पिता कंवल सादिक ने ट्विटर का सहारा लिया। कंवल सादिक ने ट्वीट कर कहा कि मेरी बच्ची को इलाज के लिए क्यों परेशान होना चाहिए? क्या सुषमा मैम और सरताज अजीज इसका जवाब देंगे?


कंवल के ट्वीटर का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने कहा- नहीं, आपके बच्चे को कुछ नहीं होगा? आप पाकिस्तान में स्थित भारतीय उच्च आयोग से संपर्क करें। हम आप को इलाज के लिए बीजा देंगे।


सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद अब रोहान को इलाज के लिये वीजा मिल गया है और वह 12 जून को बाघा बोर्डर के रास्ते नोएडा स्थित जेपी हॉस्पिटल पहुंच गए हैं।

बाल हृदय रोग के चिकित्सक डॉ. आशुतोष मारवा, और प्रख्यात बाल हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ राजेश शर्मा के साथ मिलकर रोहान को जांचेंगे और उनका इलाज करेंगे। डॉ. मारवा बच्चे की बीमारी और स्थिति की जांच करेंगे और डॉ. शर्मा रोहान का ऑपरेशन करेंगे।