पंजाब कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, बेरोजगारों को हर महीने देगी 2500 रुपये

नई दिल्ली (9 जनवरी): कांग्रेस ने पंजाब राज्य में होने वाले चुनावों के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि पंजाब में बहुत क्षमता है, लेकिन यहां पर बदइंतजामी होने के कारण वह दबी रह जाती है। 

मनमोहन सिंह ने कहा कि पंजाब को कैप्टन साहब की लीडरशिप की शख्त जरूरत है, क्योंकि उनके अनुभव से प्रदेश आगे बढ़ सकता है। अभी प्रदेश की हालत खस्ता है और बेहतर करने के लिए कांग्रेस काम करेगी।इसके साथ ही पंजाब में कांग्रेस पार्टी की कमान संभाल रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि इस तैयार करने में 6 महीने का वक्त लगा। हर गांव का दौरा कमेटी ने किया। जिसके बाद इसे तैयार किया गया।कांग्रेस के घोषणा पत्र में जनता से किए गए यह वादें...- पंजाब के हर घर में रोजगार दिया जाएगा।- किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा।- बेरोजगारों को हर महीने 2500 रुपये दिया जा सकता है, जब तक उसे नौकरी ना मिल जाए।- 4 सप्ताह में ड्रग सप्लाई को खत्म करेंगे।- किसानों के लिए आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा।- उचित दाम पर लोगों को बिजली मुहैया कराई जाएगी।

- नशों व अन्य माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करना- कर्ज माफी, 90 दिनों में नई औद्योगिक नीति हैं।- वीआईपी कल्चर का अंत करना- व्यापक स्तर पर आर्थिक सुधार व शासन में पूरी तरह से पारदर्शिता- बेघर दलितों/अनुसूचित जातियों/अन्य पिछड़ी जातियों को मुफ्त घर- प्रति परिवार एक व्यक्ति को नौकरी- महत्वपूर्ण प्रशासनिक व कानूनी गतिविधियों पर नियंत्रण हेतु बड़े स्तर पर नए कानून लाना