BJP में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत, इस सीट से लड़ेंगे केरल चुनाव

नई दिल्ली (26 मार्च): भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत को तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की। शुक्रवार को पार्टी ने आगामी केरल विधानसभा चुनाव के लिए 50 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए इस बारे में जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घोषणा से पहले केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की तकरीबन चार घंटे की बैठक हुई। जिसके बाद पार्टी ने इस बात की घोषणा की कि श्रीसंत औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हो गए हैं और तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे। 33 वर्षीय श्रीसंत ने कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में अदालत ने उन्हें आरोप मुक्त कर दिया है। इसलिए विवाद के संबंध में अपने ऊपर होने वाले विपक्ष के किसी भी हमले को लेकर वह चिंतित नहीं हैं।

हालांकि, दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल उनके खिलाफ लगाए गए आरोप हटा लिए थे। लेकिन बीसीसीआई की ओर से किसी भी प्रकार की क्रिकेट खेलने पर उनपर पाबंदी लगी हुई है। बीजेपी केरल में अपने 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इसी बीच तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा पार्टी ने कर दी है। दूसरी सूची की घोषणा आने वाले दिनों में आईजेके और एनजेपी से बातचीत के बाद की जाएगी।