पाक पर जीत के बाद सहवाग ने लगाया था 'भारत माता की जय' का नारा

नई दिल्ली(19 मार्च): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सबसे यादगार पल 2007 में विश्व टी20 का टाई मैच रहा जिसें भारत ने बॉल आउट में जीता था। सहवाग ने कहा, कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों में मेरा सबसे यादगार पल आईसीसी विश्व टी20 2007 का मैच रहा जो टाई छूट गया था।

सहवाग ने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि दोनों देशों के बीच विश्व टी20 का पहला मैच टाई रहेगा। तब नियम था कि यदि मैच टाई रहता था तो फैसला ‘बॉल आउट’ से होगा। उन्होंने कहा कि हमने मुकाबले से पहले इसका अभ्यास किया था जहां रॉबिन उथप्पा, हरभजन सिंह और मैंने सबसे अधिक बार स्टंप को हिट किया था, इसलिए मैंने महेंद्र सिंह धेनी से कहा कि मैं पहले गेंद करूंगा।

मुझे खुद पर पूरा विश्वास था कि यदि मैं पहले गया तो विकेट उखाड़ दूंगा जैसा कि हुआ भी। सहवाग ने कहा कि हम 1-0 से आगे हो गये। इसके बाद हरभजन और उथप्पा ने भी स्टंप को हिट किया। इसके बाद स्टेडियम शोर के आगोश में डूब गया। हरभजन ने युवराज और मुझे गले लगा लिया। हर कोई जोर से चिल्लाने लगा ‘भारत माता की जय’ और हम यह गीत गाने लगे ‘चक दे इंडिया’ जो तब काफी लोकप्रिय था।