भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर की हादसे में मौत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अगस्त): भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर अनिल कुमार की मकान की तीसरी मंजिल से नीचे गिरकर मौत हो गई। मेरठ के थाना टीपी नगर पुलिस प्रभारी प्रमोद कुमार गौतम के अनुसार, परिवार के सदस्यों ने बताया कि रविवार सुबह करीब सवा दस बजे अनिल कुमार पुदीने की पत्तियां तोड़ने के लिए मकान की तीसरी मंजिल पर गए थे। बारिश का पानी जमा होने से उनका पैर फिसल गया और वह तीसरी मंजिल से बगल के खाली पड़े मकान में जा गिरे।

प्रवीण के ससुर अनिल कुमार (55) सेना से सेवानिवृत्त हवलदार थे। परिजनों ने गंभीर रूप से घायल अनिल को बागपत रोड पर केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर प्रवीण कुमार भी अस्पताल पहुंच गए। प्रवीण ने पत्रकारों को बताया कि छत पर बारिश का पानी भरा होने की वजह से उनके ससुर का पैर फिसला और यह हादसा हुआ। थाना प्रभारी के मुताबिक, हालांकि परिजनों ने घटना को हादसा बताया है फिर भी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे जांच की जा रही है।

बता दें कि टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने पिछले साल अक्टूबर में क्रिकेट के सभी फॉरमैट से संन्यास ले लिया है।  उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मुकाबला 2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेला था। इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं। वहीं आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।प्रवीण ने भारत के लिए 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 27 टेस्ट, 77 वनडे और 8 टी20 विकेट लिए। वनडे में उनके नाम एक हाफसेंचुरी भी दर्ज है। मार्च 2012 में उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच खेला था।