भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी पर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली (11 अगस्त): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज कपिल देव ने भारतीय गेंदबाजों को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के पास तेज गेंदबाजों की फौज है और स्पिनर्स से अलग हटकर टीम उन पर भरोसा कर सकती है। हाल फिलहाल की बात करें तो भारतीय तेज गेंदबाजों ने टीम के स्पिनर्स अश्विन और जडेजा की काफी मदद की है जिन्होंने पिछले नौ टेस्ट सीरीज में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। 

कपिल देव से जब भारतीय तेज गेंदबाज के प्रदर्शन खासतौर पर उमेश यादव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे आपके सवाल से खुशी हुई क्योंकि अब हमारी टीम ने तेज गेंदबाजों पर भरोसा करना शुरू कर दिया है। एक ऐसा समय था जिब हमारे पास तेज गेंदबाज नहीं थे लेकिन अब हमारे पास कई तेज गेंदबाज हैं। जो तेज गेंदबाज बाहर हैं वो किसी भी वक्त भारतीय टीम के लिए खेलने को तैयार हैं। 

हालांकि कपिल देव ने टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री के उस बयान पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया जिसमें कहा गया था कि मौजूदा भारतीय टीम पिछले 20 वर्षों की टीम से ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि ये उनकी सोच है और मेरी सोच अलग है। मुझे लगता है कि युवा टीम हमेशा बेहतरीन होती है वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और किया भी है और इस बात पर हमें गर्व करना चाहिए। 58 वर्ष के पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव ने हार्दिक पांड्या की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उनमें एक महान ऑलराउंडर बनने की क्षमता है और वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।