GST पर पी चिदंबरम ने उठाए सवाल, कहा- कारोबारियों को होगा नुकसान

नई दिल्ली (1 जुलाई): देशभर में 1 जुलाई से जीएसटी लागू हो गया है। लेकिन कांग्रेस ने मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। चिदंबरम ने कहा है कि लागू किया गया बिल ओरिजनल जीएसटी बिल नहीं है जिसे पहले विशेषज्ञों ने ड्राफ्ट किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि इस जीएसटी से महंगाई पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।


पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम इसे मंहगाई बढ़ाने और छोटे व्यापारियों के लिए नुकसानदेह बताया। पी चिदंबरम ने कहा, 'कांग्रेस शासन काल के दौरान जिस जीएसटी की ड्राफ़्टिंग हुई थी वो पूरी तरह से बदल दिया गया है। केंद्र सरकार द्वारा तैयार की गई जीएसटी अलग है। इससे आने वाले समय में मंहगाई बढ़ेंगी।' उन्होंने कहा, 'माइक्रो, लघु और मंझोले व्यापारियों को इससे काफी नुकसान होने वाला है।'


चिदंबरम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही बीजेपी है जो कांग्रेस के शासनकाल में जीएसटी का जी जान से विरोध कर रही थी। इस सच्चाई से कोई इनकार नहीं कर सकता।


मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए जीएसटी का कांग्रेस ये कहकर विरोध जताती रही है कि ये जीएसटी ओरिजनल नहीं है। बता दें कि 30 जून रात 12 बजे लागू हुए जीएसटी कांग्रेस ने इस मध्यरात्रि आयोजन का बहिष्कार किया।