पार्रिकर ने भारतीय सेना और देश का अपमान किया: पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी

नई दिल्ली(13 अक्टूबर):  पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने मनोहर पर्रिकर के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान की निंदा की है। एंटनी ने दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय सेना और हमारे देश दोनों का अपमान किया है।  उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक को 30 सालों का गुस्सा बताया, किसी को उन्हें काबू में करना चाहिए। मैं उनके बयान पर कड़ी आपत्ति जताता हूं। 

क्या कहा था पार्रिकर ने...

- रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने यूपीए सरकार के समय में 'सर्जिकल स्ट्राइक' के दावे को ख़ारिज किया। उन्होंने पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में बीते महीने किए गए 'सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया था। 

- मुंबई में एक समारोह में बोलते हुए मनोहर पर्रिकर ने कहा, "मैं बीते दो साल से रक्षा मंत्री हूं और जहां तक मुझे जानकारी है, इससे पहले कभी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किए गए। जिसका वे लोग जिक्र कर रहे हैं वो सीमा पर की गई कार्रवाई है, जो दुनिया भर में आम बात है। "

- मनोहर पर्रिकर ने कहा कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ बीते 30 साल का ग़ुस्सा 29 सितंबर को बाहर निकला। 

- पर्रिकर मुंबई में बुधवार को दो समारोह में हिस्सा ले रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने 'सर्जिकल स्ट्राइक' का श्रेय भारतीय सेना को देने के अलावा इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के निर्णय और योजना को दिया।