NIFT के चेयरमैन बने टीम इंडिया के ये पूर्व ओपनर

नई दिल्ली (18 जून) : टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और बीजेपी के पूर्व सांसद चेतन चौहान को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नॉलजी (NIFT) का चेयरमैन नामित किया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक चेतन चौहान ने बताया कि 'ये भारत सरकार की नियुक्ति है। टेक्सटाइल मंत्रालय ने चेयरमैन के पद के लिए नाम भेजे थे। प्राथमिकता पार्टी के लोगों को दी गई।'  

चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस नियुक्ति के लिए शुक्रिया कहा। चौहान के मुताबिक वो अपने नए दफ्तर में कुछ औपचारिक मीटिंग्स ले चुके हैं.

चौहान के पास पहले से भी बहुत प्रोफाइल हैं। वे दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष होने के साथ दिल्ली के साकेत स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एक क्रिकेट एकेडमी भी चला रहे हैं। 68 वर्षीय चौहान ने कहा कि उनके पास हर भूमिका के लिए वक्त है। चौहान की कोरल न्यूज़प्रिंट के नाम से कंपनी है। चौहान से जब पूछा गया कि वो कैसे इतनी भूमिकाओं में संतुलन बिठाएंगे  तो उन्होंने कहा कि मैं 60 फीसदी समय डीडीसीओ, 30 फीसदी एनआईएफटी और बाकी 30 फीसदी अपने कारोबार में लगाऊंगा।

.एनआईएफटी एक्ट 2006 के मुताबिक बोर्ड ऑफ गवर्नर्स का चेयरपर्सन नामचीन शिक्षाविद्, वैज्ञानिक, टेक्नॉलजिस्ट या पेशेवर होना चाहिए जिसे इंस्टीट्यूट के विज़िटर (राष्ट्रपति) तीन साल के लिए नियुक्त करेंगे।

चौहान ने एक दशक के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में 40 टेस्ट मैच खेले। चौहान के मुताबिक क्रिकेट के अलावा उन्होंने दिल्ली में बैंक ऑफ बड़ौदा में स्केल 4 ऑफिसर के तौर पर काम किया। चौहान का कहना है कि क्रिकेट और बैंकिंग में उनके अनुभव की वजह से एनआईएफटी चेयरमैन के पद पर उनकी नियुक्ति हुई।