टीम इंडिया का कोच बनने को लेकर ये बोले कर्स्टन

नई दिल्ली(29 जून): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन फिलहाल टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने के मूड में नहीं हैं। 2011 विश्व विजेता टीम के कोच रहे गैरी कर्स्टन ने साफ किया है कि वह अनिल कुंबले के बाद टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच बनने की होड़ में शामिल नहीं है।

- कर्स्टन के भारतीय टीम का अगला कोच बनने की होड़ में शामिल होने की खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल तीनों प्रारूपों में किसी टीम से बतौर कोच जुडऩे की स्थिति में नहीं हैं।

- बता दें कर्स्टन भारतीय टीम के सफल कोचों में गिने जाते हैं जो 2008 से 2011 के बीच कोच रहे और टीम को 2011 विश्वकप दिलवाने में भी उनकी अहम भूमिका रही थी।

- कर्स्टन के तीन वर्ष के कार्यकाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से सीरीज जीतीं और दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई जबकि विश्वकप उनकी बड़ी उपलब्धि रहा जिसके ठीक बाद वह अपने पद से हट गए थे।

- उन्होंने कहा मुझे खुशी है कि इस पद के लिए एक बार फिर से मेरे नाम की चर्चा हो रही है, लेकिन मैं फिलहाल भारतीय टीम के साथ तीनों प्रारूप में पूर्णकालिक कोच के रूप में काम करने की स्थिति में नहीं हूं। हालांकि पहले भारतीय टीम के साथ मेरा कोच के रूप में अनुभव काफी बढिय़ा रहा था।