दक्षिण में भी बढ़ रहा है बीजेपी का कुनवा, दो बड़ी हस्तियों ने थामा 'कमल छाप' दामन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (6 जुलाई): भारतीय जनता पार्टी का कद और कुनबा धीरे-धीरेभीमकाय रूप लेता जा रहा है। शनिवार को दक्षिणी राज्यों की दो बड़ी हस्तियों ने बीजेपी से नाता जोड़ा। इसमें पहले हैं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. भास्कर राव और दूसरी हैं भारत को एथलेटिक्स में पहला मैडल दिलाने वाली अंजू बॉबी जॉर्ज।

भाजपा की अधिकृत जानकारी के मुताबिक पार्टी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में बेंगलुरु में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में अंजू बॉबी जॉर्ज ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस कार्यक्रम में भाजपा के सबसे युवा सांसद तेजस्वी सूर्या भी मौजूद थे। अंजू बॉबी जॉर्ज ने ऐथलेटिक्स में भारत का नाम दुनिया में रौशन किया। अंजू ने एथलेटिक्स में भारत को पहला अंतरराष्ट्रीय मेडल दिलाया। उन्होंने साल 2003 में पेरिस में हुई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

इसके साथ ही गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन भास्कर राव ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। भास्कर राव का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।   अमित शाह ने तेलंगाना में भाजपा की सदस्यता अभियान की शुरुआत की।

अमित शाह ने रंगारेड्डी जिले के ममदीपल्ली गांव में एक आदिवासी महिला जतवती सोनी के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और दोपहर का भोजन किया और भाजपा की सदस्यता का कार्ड जारी कर इस अभियान की शुरुआत की। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख के लक्ष्मण, राष्ट्रीय महासचिव पी मुरलीधर राव और स्थानीय भाजपा नेता भी मौजूद रहे।