फोर्ड लाई ईकोस्पोर्ट का प्लेटिनम एडिशन, कीमत 10.39 लाख रूपए से शुरू

फोर्ड ने ईकोस्पोर्ट का प्लेटिनम एडिशन लॉन्च किया है। यह पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल वर्जन की कीमत 10.39 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 10.69 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

प्लेटिनम एडिशन में ग्राहकों को 1.0 लीटर ईकोबूस्ट पेट्रोल और 1.5 लीटर के डीज़ल इंजन का विकल्प मिलेगा। ईकोबूस्ट पेट्रोल इंजन 125 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देता है। 1.5 लीटर का टीडीआई डीज़ल इंजन 100 पीएस की पावर और 205 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं।

फोर्ड ने ईकोस्पोर्ट प्लेटिनम एडिशन में बाहर की तरफ ब्लैक रूफ और बॉडी पर ड्यूल-टोन कलर स्कीम, पहले ज्यादा चौड़े और बड़े टायर वाले 17 इंच के नए अलॉय व्हील दिए गए हैं, इन के अलावा अगले और पिछले बम्पर में भी मामूली बदलाव हुआ है।

अब आते हैं केबिन की तरफ… प्लेटिनम एडिशन में क्रूज़ कंट्रोल, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें नेविगेशन सपोर्ट और रियर व्यू कैमरे की आउटपुट भी मिलेगा। टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस की तरह इस में भी 6 एयरबैग दिए गए हैं।

कंपनी की योजना जल्द ही फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट लाने की भी है। संभावना है कि भारतीय कार बाजार में नई ईकोस्पोर्ट इस साल के अंत तक आएगी। फेसलिफ्ट मॉडल आने तक ईकोस्पोर्ट की बिक्री बढ़ाने के लिए फोर्ड ने प्लेटिनम एडिशन का दांव खेला है, दरअसल आक्रामक कीमत पर लॉन्च हुई मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा के आने के बाद से ईकोस्पोर्ट की बिक्री लगातार घटी है। उम्मीद है कि प्लेटिनम एडिशन से इसकी धीमी पड़ रही बिक्री को फिर से थोड़ी रफ्तार मिलेगी।

कारदेखो

फोर्ड लाई ईकोस्पोर्ट का प्लेटिनम एडिशन, कीमत 10.39 लाख रूपए से शुरू