चारा घोटाला मामले में CBI कोर्ट में पेश हुए लालू यादव

पटना (13 जून): चारा घोटाले मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव सोमवार को रांची में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए। उनके अलावा 45 अन्य आरोपी भी यहां पेश हुए। गौर हो कि अदालत ने दुमका कोषागार से अवैध तरीके से 3.31 करोड़ रुपये की निकासी से जुड़े मामले में सभी आरोपियों को तलब किया था। लालू के अलावा इन आरोपियों में पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, आरके राणा, पूर्व विधायक ध्रुव भगत और के. अरूमुगम, महेश प्रसाद तथा फूलचंद सिंह का नाम शामिल है।

लालू को मिली थी 5 साल की सजा लालू यादव को पहले ही चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराया जा चुका है। उन्हें अक्टूबर 2013 में पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी। वह फिलहाल, जमानत पर बाहर हैं।

क्या है चारा घोटाला  साल 1995 में सीएजी की रिपोर्ट में बिहार में लगभग 950 करोड़ रुपए का चारा घोटाला सामने आया था। इसमें अलग-अलग कोषागारों से धन की अवैध निकासी का आरोप लगाया गया था। जिसमें लालू प्रसाद का नाम भी आया था। जिसके बाद लालू को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पडा था। काफी लंबे समय तक अदालत में केस चला जिसके बाद लालू को पांच सजा सुनाई गई थी। लेकिन अभी लालू जमानत में बाहर है।