चारा घोटालाः आज आएगा दुमका कोषागार मामले में लालू यादव पर फैसला

नई दिल्ली ( 17 मार्च ): चारा घोटाला में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती है। चारा घोटाले के तहत लालू यादव पर दर्ज पांच मुकदमों में से चौथे मामले में आज फैसला आ सकता है। इस बार दुमका कोषागार से जुड़े मामले में सीबीआई अदालत फैसला सुनाएगी। दुमका कोषागार मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने फैसले के लिए शनिवार का दिन निर्धारित किया है। शुक्रवार को कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले RC38A/96 के अंतर्गत लालू यादव द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई पूरी कर ली। अब कोर्ट इस मामले में शनिवार को अपना फैसला सुनाएगा।

गौरतलब है कि केस नंबर RC38A/96 के तहत दर्ज यह मामला दुमका कोषागार से तकरीबन 3.13  करोड़ की अवैध निकासी से जुड़ा है। बता दें कि अबतक कोर्ट से आए तीन फैसलों में लालू यादव को चाईबासा मामले में पांच साल, देवघर मामले में साढ़े तीन साल और चाईबासा के ही एक अन्य मामले में पांच साल की सजा सुनाई जा चुकी है। साथ ही उनपर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा चूका है।

दुमका कोषागार से जुड़े मामले में लालू यादव, पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, जगदीश शर्मा सहित 31 आरोपी है। इस मामले में लालू यादव सहित अन्य आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी और अन्‍य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें, इनमें से कुछ धाराओं में दोष सिद्ध होने पर कम से कम 10 साल की सजा का प्रावधान है।