Blog single photo

साल 2018 में फ्लॉप हुईं बॉलीवुड ये बड़ी फिल्में !

साल 2018 अब खत्म होने की ओर है। ये साल भी अब खत्म हो रहा है। इसके बाद नया साल आएगा और फिर नई शुरूआत होगी। 2018 बॉलीवुड के लिए माने तो अच्छा रहा है। इस साल खास बात ये रही कि सलमान औऱ आमिर जैसे स्टार्स की फिल्में नहीं चली हैं। हालांकि बाकी स्टार्स ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया है। छोटे स्टार्स औऱ समाज से जुड़ी फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया। लेकिन इस साल कौन सी बड़ी फिल्में फ्लॉप रही हैं ये हम आपको बताने जा रहे हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 दिसंबर): साल 2018 अब खत्म होने की ओर है। ये साल भी अब खत्म हो रहा है। इसके बाद नया साल आएगा और फिर नई शुरूआत होगी। 2018 बॉलीवुड के लिए माने तो अच्छा रहा है। इस साल खास बात ये रही कि सलमान औऱ आमिर जैसे स्टार्स की फिल्में नहीं चली हैं। हालांकि बाकी स्टार्स ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया है। छोटे स्टार्स औऱ समाज से जुड़ी फिल्मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया। लेकिन इस साल कौन सी बड़ी फिल्में फ्लॉप रही हैं ये हम आपको बताने जा रहे हैं।

अय्यारी-

साल की शुरूआत में सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी स्टारर फिल्म अय्यारी फ्लॉप रही थी। फिल्म का सबजेक्ट देश भक्ति का था लेकिन फिल्म को पसंद नहीं किया गया। फिल्म में सिद्धार्थ के साथ एक्ट्रेस रकुलप्रीत सिंह नजर आई थी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

रेस-3ये साल सलमान खान जैसे सुपरस्टार के लिए बिल्कुल ठीक नहीं रहा। रेस 3 को भी दर्शकों ने सिरे से नकार दिया। फिल्म को बिल्कुल पसंद नहीं किया गया है। हालांकि बावजूद इसके भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 165 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। लेकिन सलमान की फिल्में जबतक 200 करोड़ से ज्यादा ना कमाए तबतक दर्शक संतुष्ट नहीं होते। लंबी चौड़ी स्टारकास्ट और बड़े बजट वाली ये फिल्म नहीं चल पाई।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान-साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म का टैग आमिर खान की इसी फिल्म को मिला है। फिल्म को दर्शकों ने तो पसंद किया ही नहीं साथ ही ये कमाई करने भी नाकामयाब रही। फिल्म अपनी लागत भी वसूल नहीं कर पाई। फिल्म ने महज़ 145 करोड़ का कलेक्शन कर पाया। फिल्म को लोगों ने साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म का खिताब दे डाला।

मनमर्जियां-अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू औऱ विक्की कौशल जैसे स्टार्स से सजी ये फिल्म भी कामयाब वनहीं रही। फिल्म ने भी कोई खास कमाई नहीं की थी।

फन्ने खां-हर किसी को लग रहा था कि शायद ऐश्वर्या राय बच्चन की मौजूदगी से फिल्म कमाल दिखा जाए। लेकिन कमजोर कहानी औऱ अच्छे डायलॉग्स के ना होने के चलते फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया। ऐश का ग्लैमर भी फिल्म को नहीं बचा पाया।

नमस्ते लंदन-अर्जुन कपूर औऱ परिणीति चोपड़ा की इस फिल्म को दर्शक भी कम ही मिले। दोनों की जोडी़ ने इश्कजादे जैसी हिट फिल्म दी थी। लेकिन इस फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया। फिल्म अक्षय़ कुमार और कटरीना कैफ की नमस्ते इंग्लैंड का सीक्वल थी। पर अफसोस फिल्म नहीं चल पाई।

बत्ती गुल मीटर चालू-शाहिद कपूर ने इस साल पद्मावत जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी। लेकिन श्रद्धा के साथ वो फिर कोई कमाल नहीं दिखा पाए। बत्ती गुल मीटर चालू को भी दर्शकों ने पसंद नहीं किया फिल्म ने काफी कम ही कमाई की।

Tags :

NEXT STORY
Top