Flipkart के सीईओ बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा, लगा था यह आरोप

                                                      Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 नवंबर ): देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के ग्रुप सीईओ बिन्नी बंसल ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वॉलमार्ट ने कहा है कि बिन्नी बंसल ने गंभीर किस्म के व्यक्तिगत कदाचार के आरोपों को लेकर इस्तीफा दिया है।

पीटीआई के अनुसार, देश की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी Flipkart की शुरुआत बिन्नी बंसल ने सचिन बंसल के साथ मिलकर की थी। वॉलमार्ट के बयान के अनुसार, बिन्नी बंसल ने अपने ऊपर लगे आरापों को पूरी तरह से खारिज किया है। 

स्ट्रीट इनसाइडर वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया, 'गंभीर निजी दुर्व्यवहार के आरोपों के बाद फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की ओर से की गई स्वतंत्र जांच के बाद बिन्नी ने यह फैसला लिया है। उन्होंने पूरी मजबूती के साथ आरोपों को खारिज किया था। इस पूरी जांच के दौरान बिन्नी ने जिस तरह से व्यवहार किया उससे उनका पक्ष कमजोर दिखा और पारदर्शिता का अभाव नजर आया। इसके बाद हमने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया।'  

वॉलमार्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'बिन्नी बंसल ने आज फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ पद से तत्काल इस्तीफे की घोषणा की। बिन्नी कंपनी की सहस्थापना के वक्त से ही अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन हालिया घटनाक्रम को लेकर बिन्नी ने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। उनका फैसला फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट की तरफ से एक स्वतंत्र जांच के बाद आया है। उनपर व्यक्तिगत दुर्व्यहार का आरोप लगा था, जिसकी जांच चल रही थी।