Blog single photo

कभी जानी-मानी मॉडल थीं ऐश्वर्या रॉय, तस्वीरें देख पहचान नहीं पाएंगे

ऐश्वर्या राय बच्चन आज करोड़ों फैंस के लिए आइकन बन चुकी हैं। ऐश्वर्या ने आज जो जगह बनाई है उसके लिए लंबा संघर्ष भी किया है। मिस वर्ल्ड बनने से पहले वो मॉडलिंग किया करती थी। ऐश्वर्या ने लंबे समय तक मॉ़डलिंग की है।

ऐश्वर्या राय बच्चन आज करोड़ों फैंस के लिए आइकन बन चुकी हैं। ऐश्वर्या ने आज जो जगह बनाई है उसके लिए लंबा संघर्ष भी किया है। मिस वर्ल्ड बनने से पहले वो मॉडलिंग किया करती थी। ऐश्वर्या ने लंबे समय तक मॉ़डलिंग की है। 

पढाई के साथ-साथ ऐशवर्या के पास  मॉडलिंग के भी ऑफर्स आने लगे थ। ऐश नाइन्थ क्लास में थी तब उन्होंने एक पेंसिल का एड किया भी किया। 

ऐश्‍वर्या जब करीब 4-5 साल की थी तो वह जहां जाती थी लोग उन्‍हें घूरकर या पलट कर जरूर देखते थे। 

कई बार तो लोग उनकी मां को रोक बेटी को जी भरकर देखने की इजाजत मांगते थे। उस समय मासूम ऐश्‍वर्या को नहीं पता था कि ये क्‍यो हो रहा है। जिससे वह डर जाती थीं।

ऐश्‍वर्या में अभिनय करने का शौक बचपन से ही था। शायद इसी के चलते जब वह स्‍कूल में थी तब कार्यक्रमों में भाग लेती थी। 

13-14 साल की उम्र के बाद से वह इनसे दूर रहने लगी थी। उन्‍हें लगता था कि कार्यक्रम के बाद लड़के उनकी झलक के लिए स्‍कूल के गेट पर खड़े हो जाएंगे।

कॉलेज के दौरान भी ऐश ने कई मॉडिलिंग असाइनमेंट किए। 1991 में ऐशवर्या की तस्वीरें एक फैशन मैगज़ीन में पब्लिश हुई। 

ऐश्वर्या इसके बाद सुपरमॉडल का चुन ली गई और यही से मिस वर्ल्ड और सुपर स्टारडम का सफऱ शुरू हुआ।  

बचपन ऐश का रूझान आर्किटेक्ट की ओर था, लेकिन बाद में मॉडलिंग की तरफ हो गया। ऐश के मॉडल बनाने का श्रेय उनके इंग्लिश के प्रोफेसर को है, जो पढाते कम थे और ऐश के फोटा खींचने में ज्यादा रूझान रखते थे।

खूबसूरत ऐश्वर्या को अपनी बॉडी में एक कमी नजर आती है, वो हैं उनके दांत। उन्हें अपने टीथ पसंद नहीं हैं। उनके अनुसार वे जरूरत से ज्यादा बडे हैं, लेकिन हंसते वक्त वे उन्हें छिपाती नहीं हैं।

 आपको बता दे मिर्स वल्र्ड कॉम्पटीशन के दौरान नेल्सन मंडेला ने ऐश्वर्या से उसके जैसा सुंदर साउथ अफ्रीकन दूल्हा ढूंढने का वादा किया था ।

 मिस इंडिया के खिताब ने ऐश को इंडस्ट्री में खूबसूरत अभिनेत्री की पहचान दिलाई। 1994 में ऐश ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जहां उन्हें मिस इंडिया वल्र्ड के खिताब से नवाज गया।मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या मॉडल राजीव मूलचंदानी को डेट किया करती थी। वो मॉडलिंग के दिनों में राजीव से मिली थी और दोनों एकदूसरे के बेहद करीब आ गये थे।

 ऐश्‍वर्या ने उनके साथ कई फोटोशूट भी करवाये थे। ऐश्‍वर्या उस समय इतनी सक्‍सेस अभिनेत्री नहीं थीं लेकिन बाद में दोनों के रास्‍ते अलग हो गये। कहा जाता है कि ऐश ने मिस वर्ल्ड बनते ही उऩसे ब्रेकअप कर लिया था। 

1994 में मनीषा कोईराला ने ऐश्‍वर्या पर यह आरोप लगाया था कि राजीव ने उनके लिए ऐश्‍वर्या को छोड़ दिया था. ऐश्‍वर्या ने भी मनीषा के इस आरोप पर एक टेबलॉयड के माध्‍यम से जवाब दिया था.

 राजीव से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या का नाम डिजाइनर हेमंत त्रिवेदी से भी जुड़ा था। 

इसके बाद उऩका नाम  अक्षय खन्ना से जुड़ा था। फिल्म आ अब लौट चले और ताल फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों का अफेयर शुरू हुआ था। 

कहा जाता है कि सलमान की वजह से ऐश्‍वर्या ने अक्षय को छोड़ दिया था। ऐश्वर्या की निजी लाइफ हमेशा सुर्खियों में रही। 

साल 2004 में ऐश का सलमान खान से ब्रेकअप हुआ। इसके बाद वो विवेक ओबरॉय के करीब आईं। 

विवेक के साथ भी लव स्टोरी लंबी नहीं चली। साल 2006 में ऐश अभिषेक बच्चन के करीब आईं। 20 अप्रैल 2007 को दोनों ने शादी रचा ली। ऐश्वर्या अभिषेक के साथ हैपिली मैरिड हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top