Blog single photo

सेल्फी के लिए प्रियंका वाड्रा के घर में घुसे पांच अंजान लोग सुरक्षा पर उठे सवाल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) की सुरक्षा में चूक (Security Issue) का मामला सामने आया है। कहा जा रहा है कि सेल्फी (Selfy) लने के लिए पांच अंजान लोग (Un kown Person) प्रियंका वाड्रा के घर में घुस गये। ये सभी एक कार में सवार थे।

Security Issue Priyanka Vadra प्रियंका गांधी सुरक्षा में चूक

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा (Priyanka Vadra) की सुरक्षा में चूक (Security Issue) का मामला सामने आया है। कहा जा रहा है कि सेल्फी (Selfie) लने के लिए पांच अंजान लोग (Un kown Person) प्रियंका वाड्रा के घर में घुस गये। ये सभी एक कार में सवार थे। कार में सवार पांच लोग सेल्फी (Selfy) के लिए प्रियंका गांधी के आवास परिसर में आ गए। कांग्रेस ने सुरक्षा चूक (Security Issue)  को लेकर कहा है कि आप देख सकते हैं कि एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बाद क्या हुआ। देखें कि पूर्व पीएम के परिवार के सदस्य के साथ क्या हो रहा है?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक सप्ताह पहले प्रियंका गांधी वाड्रा के आवास पर सुरक्षा में चूक हुई थी। पहले से बिना किसी अनुमति के अज्ञात लोग (Un kown Person) उनके आवास में घुस आए और सेल्फी (Selfy)  की इजाजत मांगी। इस संबंध में सीआरपीएफ से शिकायत की गई है।

गांधी परिवार को दी गई स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की सुरक्षा पिछले महीने वापस ले ली गई थी और उन्हें केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) की जेड प्लस सुरक्षा दी गई थी। कांग्रेस सरकार के इस फैसले की आलोचना करती रही है। इस मुद्दे को पार्टी ने लोकसभा में भी उठाया।

इसे भी देखेंः गांधी परिवार की सुरक्षा में लगे CRPF जवानों को मिलेंगे SPG वाले खास गैजेट्स और गाड़ियां

पिछले दिनों सरकार ने विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पेश किया था। अधिनियम में संशोधन के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि नए कानून से यह अनिवार्य हो जाएगा कि एसपीजी सुरक्षा केवल प्रधानमंत्री को प्रदान की जाए और उनके आधिकारिक निवास पर उनके साथ रहने वाले तत्काल परिवार के सदस्य ही इसमें शामिल हों।

उन्होंने कहा, "इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके तत्काल परिवार के ऐसे सदस्यों को एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी, जो उनके साथ आवंटित आवास पर रहते हैं। एसपीजी सुरक्षा प्रधानमंत्री का पद त्यागने के पांच वर्ष के अंतराल तक मुहैया कराई जाएगी।

ध्यान रहे, गांधी परिवार से एसपीजी हटाये जाने को लेकर कांग्रेसियों ने पहले भी काफी बवाल किया था। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि गांधी परिवार को हमेशा खतरा बना रहता है। इसलिए उनकी एसपीजी सुरक्षा नहीं हटानी चाहिए। अलबत्ता सरकार का कहना है कि गांधी परिवार सुरक्षा निर्देशों और एसपीजी की अवमानना करते रहते हैं। वैसे भी उनकी सुरक्षा को लेकर बनी कमेटी ने अब एसपीजी की अनिवार्यता को अनावश्यक बताया है।

Images Courtesy: Google

Tags :

NEXT STORY
Top