इवांका ट्रंप का भारत दौरा, सुरक्षा में बुलेट प्रूफ कार, विशेष हथियार समेत ये होंगे शामिल

नई दिल्ली ( 20 नवंबर ): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप की आगवानी में भारत सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इवांका 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल इंटरप्रीन्यूरशिफ समिट (जीईएस-2017) में हिस्सा लेने के लिए भारत आ रही हैं।

इवांका ट्रंप के आसपास पांच-स्तरीय सुरक्षा का घेरा रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 नवंबर को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में ग्लोबल उद्यमिता शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पांच स्तरीय सुरक्षा फलकनुमा पैलेस में भी होगी। फलकनुमा पैलेस ताज ग्रुप का है। जहां इवांका तेलंगाना सरकार द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल होगी।

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस पहले दो सुरक्षा घेरे की प्रभारी होगी, जो इवांका के निकट है, जो व्हाइट हाउस के सलाहकार भी हैं। भारत की विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) तीसरी परत का ख्याल रखेगा जबकि चार और पांचवीं परतों को तेलंगाना पुलिस की खुफिया सुरक्षा घेरे के तहत किया जाएगा। इवांका के लिए बुलेट प्रूफ कार, स्पेशल हथियार जो अमेरिका से आएंगे। साथ ही पांच स्तरीय सुरक्षा रहेगी।