सेक्स लाइफ बेहतर बनानी है, आजमाए ये 5 नए ट्रेंड्स

नई दिल्ली (30 जुलाई) :  ज़िंदगी की बुनियादी ज़रूरतों में सेक्स का भी नाम आता है। लेकिन सेक्स को लेकर हर इनसान का नज़रिया अलग अलग होता है। लेकिन जिस तरह इनसान का जीवन मशीनी होता जा रहा है, काम का स्ट्रैस उस पर बढ़ता जा रहा है, इससे उसकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित हो रही है। सेक्स एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस दिशा में कुछ टिप्स और नए ट्रेंड्स को अपनाया जाए तो इस समस्या पर काबू पाया जा सकता है।

ऐसी ही 5 टिप्स की यहां जानकारी दी जा रही है-

1. योग

सेक्सुअल एनर्जी के फ्लो में कुंडलिनी तंत्र योग बहुत कारगर है। यह दिल-ओ-दिमाग को शुद्ध करने का काम करता है। कुंडालिनी तंत्र योग की टेक्निक कुछ इस तरह की है इसमें प्राणायाम, आसन और मेडिटेशन के जरिए स्पाइन में सेक्सुअल एनर्जी का बहाव होता है। यह एनर्जी आपको बेहतर संबंध बनाने में मदद करती है। इससे पार्टनर के साथ और अधिक अंतरंग होने में मदद मिलती है।

2. पॉजिटिव माइंड

सेक्स के दौरान बेहतर परफॉर्मेंस का संबंध अपने बारे में आपकी सोच से भी होता है। जब आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बना रहे होते हैं, तो आपको अपनी बॉडी को लेकर पॉजिटिव सोच रखनी चाहिए। सेक्स के दौरान बेहतर परफॉर्मेंस का इस बात से ज्यादा लेना-देना नहीं है कि आप इसे अंजाम कैसे देते हैं, बल्कि यह बात भी मायने रखते हैं कि आपकी अपने बारे में क्या सोच है।

3. मैरेनेटिंग

सेक्स का यह ट्रेंड्स बहुत ही नया है और बहुत तेजी से कपल्स के बीच लोकप्रिय हो रहा है। मैरिनेटिंग का मतलब सेक्स की स्थिर मुद्रा है। इस तरीके में आप बिल्कुल संबंध बनाने वाली पोजिशन में आ जाते हैं, लेकिन स्थिर रहते हैं यानी आप किसी तरह का मूवमेंट नहीं करते हैं।

4. इमोजी

आप अपनी पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए सेक्सी इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं। अंतरंग अंगों की ओर संकेत करने के लिए बैगन और स्ट्रॉबेरी वाली इमोजी और नॉटी स्माइली एवं ड्रॉप्लेट्स आर्गैज्म की ओर संकेत करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती।

5. लॉन्जरी का सेलेक्शन

रोचक कट्स और लाइनों वाली लॉन्जरी भी बेहतर संबंध बनाने में अहम भूमिका निभाती है। आज कल मार्केट में पॉप्युलर डिजाइन में बहुत सी लॉन्जरी उपलब्ध है, जो काफी आकर्षक होती है। इसलिए अच्छी लॉन्जरी का चुनाव भी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में मदद करता है।