अखिलेश यादव के बंगले में तोड़फोड़ की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जो सरकारी बंगला खाली कराया गया था। इसके बाद अखिलेश यादव के 4, विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी बंगले में तोड़फोड़ व नुकसान की जांच के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। दरअसल, राज्य संपत्ति विभाग ने सरकारी आवास में बैडमिंटन कोर्ट, साइकिल ट्रैक, जिम समेत कई स्थानों पर तोड़फोड़ की जांच के लिए पीडब्ल्यूडी से सहयोग मांगा था। जिसके बाद जांच कमेटी गठित करने की योजना बनाई गई है।

चीफ इंजीनियर भवन की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बंगले की जांच करेगी. इसमें निर्माण निगम के एमडी, चीफ आर्किटेक्ट और भवन एवं इलेक्ट्रिकल के एक-एक इंजीनियर को शामिल किया गया है। कमेटी जांच में निजी इंजीनियरों की मदद भी ले सकती है।

बता दें कि अखिलेश यादव के बंगला खाली करने के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां अखिलेश पर बंगले को उजाड़ने का आरोप लगा। वहीं, उन्होंने इस विवाद पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके खुद पर लगे आरोपों को निराधार बताया है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी उन्हें बदनाम करने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।