शनिवार को इस स्टेडियम में खेला जाएगा IPL का पहला मैच- हाईकोर्ट

मुंबई (7 अप्रैल): मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने मैच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। सूखे की वजह आईपीएल मैच बाहर कराने की मांग की गई थी। अब 9 अप्रैल को आईपीएल का मैच खेला जाएगा। इस मामले में अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

हाईकोर्ट ने मैच पर रोक लगाने से इनकार तो कर दिया लेकिन सूखा ग्रस्त महाराष्ट्र में आईपीएल के आयोजन पर फटकार लगाई है। कोर्ट ने मुंबई क्रिकेट बोर्ड से पूछा है कि जब सूखे के कारण मुंबई के लोग मर रहे हैं ऐसे में आपको स्टेडियम की पड़ी है।

इधर मंगलवार को आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सूखे और पानी की कमी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मैच महाराष्ट्र से बाहर करवाने की बात से इनकार कर दिया था। एक कार्यक्रम के दौरान शुक्ला ने कहा था ‘जहां तक सूखे, पानी का सवाल है, हम महाराष्ट्र के किसानों के साथ हैं। हम सभी संभव तरीके से मदद के लिए तैयार हैं। अगर महाराष्ट्र सरकार प्रस्ताव लाती है तो बीसीसीआई अध्यक्ष, हम सभी सोच सकते हैं कि किस तरीके से किसानों की मदद की जा सकती है। मैं अपनी सांसद निधि से निजी तौर पर कुछ गांवों को अपनाने को तैयार हूं। महराठवाड़ा में पानी का संकट है, इसे हल किया जाएगा।’