लेटिन अमेरिकी फिल्म में बिहारी सितारा

मुंबई (29 दिसंबर): उम्र 36 साल, पैदाइश पटना, पढ़ाई हरियाणा में और पहली बार लातिन अमरीकी सिनेमा में एक भारतीय हीरो, ये कहानी मोतिहारी के प्रभाकर शरण की है। प्रभाकर शरण की हॉलीवुड फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है। 9 फरवरी 2017 को रिलीज हो रही फिल्‍म ‘इनरेदादोस: ला कन्फ्यूजन’ में प्रभाकर लीड रोल में हैं। फिल्म का नाम स्पैनिश है। इसे अंग्रेजी में 'इनटैंगल द कन्फ्यूजन'और हिंदी में 'प्यार और घनचक्कर' कह सकते हैं।

इस फिल्‍म के साथ ही प्रभाकर किसी लैटिन अमेरिकी फिल्‍म में काम करने वाले पहले भारतीय शख्‍स हो गए हैं। प्रभाकर शरण को शुरू से ही बॉलीवुड फिल्‍मों में काम करने की तमन्‍ना रही। उन्‍होंने शुरू में मुंबई में काम पाने के लिए बहुत हाथ-पांव भी मारे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। उसके बाद हरियाणा में पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए कोस्‍टा रिका चले गए। पढ़ाई खत्‍म करने के बाद उन्‍होंने बिजनेस में भी हाथ आजमाया लेकिन बहुत कामयाबी नहीं मिली। उसके बाद कोस्‍टा रिका में रहने के दौरान उन्‍होंने वहां पर बॉलीवुड तड़के यानी गीत-संगीत, एक्‍शन और डांस से भरपूर फिल्‍म बनाने की सोची।

उसी का नतीजा है कि यह फिल्‍म बनाई गई है। इस लिहाज से खास बॉलीवुड अंदाज में बनाई गई यह पहली लैटिन अमेरिकी फिल्‍म है। हालांकि उन्‍होंने इस फिल्‍म में भारतीय हीरो नहीं बल्कि कोस्‍टा रिका के कैरेक्‍टर को पर्दे पर उतारा है। इस फिल्‍म की हीरोइन एक लोकप्रिय स्‍थानीय टीवी कलाकार नैंसी डोबल्‍स हैं।

इस फिल्‍म के निर्देशक आशीष मोहन हैं। आशीष मोहन 'खिलाड़ी 786' जैसी बॉलीवुड फिल्‍में बना चुके हैं। बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों ने फिल्‍म के डांस, म्‍यूजिक और एक्‍शन की कोरियोग्राफी की है।

नौ फरवरी को यह फिल्‍म रिलीज होने जा रही है। कोस्‍टा रिका के राष्‍ट्रपति फिल्‍म के प्रीमियर में चीफ गेस्‍ट होंगे। कोस्‍टा रिका के अलावा अन्‍य लैटिन अमेरिकी देशों में भी इस फिल्‍म को दिखाया जाएगा। भारतीय और अमेरिकी दर्शकों के लिए इसे हिंदी और अंग्रेजी में भी डब किया गया है। कोस्‍टा रिका और लैटिन अमेरिकी मीडिया में इस फिल्‍म को बहुत कवरेज दी जा रही है।