बाबा बर्फानी ने दे दिया है इस साल का पहला दर्शन

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (28 अप्रैल): भोले के भक्तों के लिए खुशखबरी है। इस बार बाबा बर्फानी फुल साइज में अपने भक्तों को दर्शन देंगे। इंटरनेट पर बाबा बर्फानी की तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिसे देखने से लगता है कि इस बार हिमलिंग 20 फुट से अधिक बड़ा बना है।

इंटरनेट पर वायरल ये तस्वीरों इसी साल की बताई जा रही हैं। इन तस्वीरों में विशाल हिमलिंग साफ-साफ दिख रहा है। जिसकी ऊंचाई 20 फुट के आसपास लग रही है। कश्मीर घाटी के लोगों को भी अमरनाथ यात्रा का साल भर इंतजार रहता है। सोनमर्ग और पहलगाम में कारोबार करनेवाले कारोबारी और होटल मालिक अभी से कमर कस कर तैयार हैं।

अमरनाथ श्राइन बोर्ड की टीम मई के पहले हफ्ते में बाबा बर्फानी के आधिकारिक दौरे पर जाएगी। इस साल 2 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू होनी है। 48 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के लिए अब तक करीब डेढ़ लाख लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। हालांकि, अमरनाथ श्राइन बोर्ड के मुताबिक अब तक कोई भी बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा तक नहीं पहुंच पाया है, क्योंकि रास्ते में अभी भी जगह-जगह बर्फ जमी हुई है। ऐसे में न्यूज़ 24 इंटरनेट पर वायरल बाबा बर्फानी की तस्वीरों की पुष्टी नहीं करता है।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=Yk8OvMKXrfQ[/embed]