BREAKING NEWS: सऊदी अरब में फंसे भारतीय कामगार आए दिल्ली

नई दिल्ली (11 अगस्त): सऊदी अरब के जेद्दा में फंसे भारतीय कामगारों का पहला जत्था दिल्ली पहुंच गया है। आपको बता दें कि वहां पर लगभग 10,000 भारतीय सऊदी अरब के अलग-अलग शहरों में फंसे हैं। सऊदी से लौटे एक व्यक्ति ने बताया कि वह मेरठ का रहने वाला है, लेकिन काम के लिए 2008 में सऊदी अरब चला गया था। उसे वहां पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उसे 9 महीनों से सैलरी भी नहीं मिली।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्य सभा में बयान दिया था कि सऊदी अरब के शाह सलमान ने अधिकारियों से मामले को दो दिनों के अंदर सुलझाने का हुक्म दिया है और का है कि वो वहां फंसे हुए भारतीयों को वापस भेजने का ख़र्च उठाएंगे।

क्या था मामला... - तेल की क़ीमतें गिरने के बाद सऊदी अरब और दूसरे अरब देशों को भारी आर्थिक नुक़सान उठाना पड़ रहा है। - इसी वजह से विकास और निर्माण का काम रूक गया है और हजा़रों लोगों को कंपनियों ने काम से अलग कर दिया है। - वहां फंसे भारतीयों ने शिकायत की थी कि उन्हों 10-10 दिन से खाना नहीं नसीब हो रहा है। - इसके बाद भारतीय सरकार ने मामले को सऊदी अधिकारियों के साथ उठाया था। - भारत ने विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह को भी वहां भेजा है ताकि वो सीधे तौर पर अधिकारियों और सऊदी राजनियकों से मिलकर भारतीय कामगारों के मसले का हल निकालें।