CRPF जवान ने अपने साथियों पर गोलियां बरसाईं, 4 की मौत

छत्तीसगढ़ में CRPF जवान आपस में भिड़े, 2 SI समेत 4 की मौत; आरोपी कॉन्स्टेबल हिरासत में

नई दिल्ली (10 दिसंबर): छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर के बासागुड़ा में CRPF 168 बटालियन के एक जवान ने आज शाम को अपने साथियों पर गोलियां चला दीं। इस घटना में चार जवानों की मौत हो गई और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी के मुताबिक बासागुड़ा स्थित सीआरपीएफ के 168 बटालियन कैम्प में सीआरपीएफ के जवान और पुलिस अधिकारी आपस में ही भिड़ गये। यहां एक जवान ने अपने ही साथियों पर फायरिंग की। फायरिंग में एक जवान सहित चार पुलिस अधिकारियों की मौत की खबर आ रही है। जबकि एक के घायल होने की सूचना मिल रही है। मृतकों में दो एसआई, एक एएसआई और एक जवान शामिल हैं।

घटना में एसआई वीके शर्मा, मेघ सिंह, एएसआई राजवीर और आरक्षक जीएस राव की मौत हुई है जबकि गजानंद नाम का एक आरक्षक घायल हुआ है।

जानकारी के मुताबिक बटालियन में अधिकारी और जवानों में आपस में विवाद हो गया था। विवाद की ये स्थिति दोपहर से ही बन रही थी। लेकिन देर शाम करीब 5 बजे ये विवाद खूनी संघर्ष में बदल गया। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक जिनकी गोली से इन चारों की मौत हुई है वो एक कांस्टेबल है। फायरिंग करने वाले जवान का नाम संतराम बताया जा रहा है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही बीजापुर के एसपी और कलेक्टर मौके पर रवाना हो गये हैं। घटना बासागुड़ा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।