'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम के दौरान लगी भीषण आग पर काबू पाया गया

मुंबई (14 फरवरी): मुंबई में चल रहे 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम के मंच पर रविवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि पूरा मंच जलकर खाक हो गया। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह कार्यक्रम महाराष्ट्र सरकार की ओर से आयोजित किया गया था।

आग लगने के वक्त मंच पर कलाकार अपनी डांस की प्रस्तुति कर रहे थे। मंच को काफी बड़े स्तर पर बनाया गया था। आग की लपटें उठने पर सभी कलाकारों के साथ मौजूद दर्शकों को बाहर निकाला गया। तुरंत ही आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन मंच पूरी तरह जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि दुर्घटना में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा।

आग पर काबू पाने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने दुख जताते हुए कहा, "ये एक दुखद दुर्घटना है। सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान अचानक आग लग गई। आग लगने पर लोगों को बाहर निकालने के लिए अधिकारियों ने ऑपरेशन चलाया। आग पर काबू पा लिया गया है। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोग सुरक्षित हैं।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में किस तरह आग लगी इसकी विस्तृत जांच की जाएगी। यहां कार्यक्रम से पहले यहां सेफ्टी के लिए डिजास्टर मैनेजमेंट ने पूरी व्यवस्था की थी। इसलिए उन्होंने समय रहते सभी को बाहर निकाला और आग पर काबू पा लिया।

आपको बता दें कि 'मेक इन इंडिया' वीक की शुरुआत हो चुकी हैं। इसके चलते मुंबई में यह कार्यक्रम हो रहा था। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणावीस, शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे, राज्‍यपाल और अमिताभ बच्‍चन सहित बॉलीवुड की कई दिग्‍गज मौजूद थे। इसी कार्यक्रम में आग लगने से पहले अमिताभ बच्चन ने अपनी कविता पढ़ी थी।

वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=WVJisL6RxAo[/embed]