काबू में AIIMS की आग, राहत-बचाव में जुटी NDRF की टीम

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 अगस्त): दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। आग शाम करीब 5 बजे इमर्जेंसी वॉर्ड के पास टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी। दमकल की 34 गाड़ियां आग बूझाने के लिए लगाई गई। बीच में आग पर काबू पा लिया गया था लेकिन वह दोबारा भड़क गई और ऊपर के मंजिलों को भी चपेट में ले ली।  

एम्स की ओर से शिफ्ट किए गए मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-26593308 जारी किया गया है। वहीं आग पर बुझाने की कोशिश जारी है। बता दें कि शॉर्ट सर्किट की वजह से पहले और दूसरे फ्लोर पर आग लगी थी जो पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई थी। जिसपर दमकल की 34 गाड़‍ियों की मदद से काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन लगातार धुआं उठ रहा था। जिसमें एक बार फिर आग की लपटे उठने लगीं। हालांकि आग की इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग एम्स के टीचिंग ब्लॉक में लगी है। फायर डिपार्टमेंट की 34 गाड़ियां और करीब 150 दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। एहतियात के तौर पर एम्स का इमरजेंसी विभाग बंद कर दिया गया और अच्छी बात यह है कि सभी मरीज सुरक्ष‍ित हैं।

आग शाम करीब 5 बजे लगी। 4 घंटे से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की करीब 3 दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। एम्स के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुट गए हैं। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली कार्डियो न्यूरो केंद्र के आईसीयू में भर्ती हैं जो परिसर की एक अलग इमारत में स्थित है।