जाट आरक्षण हिंसा: वीरेंद्र सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज

मोहित मल्होत्रा, चंडीगढ़ (24 फरवरी): जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा की घटनाओं के बाद हरियाणा सरकार ने कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुलिस ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार प्रो. वीरेंद्र सिंह के विरुद्ध रोहतक में एफआईआर दर्ज करते हुए राजद्रोह (124 A) का केस दर्ज कराया है।

पुलिस ने वीरेंद्र और मान सिंह दलाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 120 बी 153 ए और 153 बी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जाता है कि उनकी गिरफ्तारी किसी भी समय हो सकती है। वह जाट आरक्षण आंदोलन और इसके दौरान हिंसा भड़काने के आरोपों से घिरे हैं। इस संबंध में उनका एक ऑडियो क्लिप भी सोशल माडिया पर वायरल हुआ था। वीरेंद्र के अलावा दलाल खाप के प्रवक्ता कप्तान मानसिं‍ह दलाल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। ऑडियो टेप में वही प्रो. वीरेंद्र से बात कर रहे थे। उन्होंने स्वयं स्वीकार किया था कि टेप में उनकी आवाज है।

वीरेंद्र सिंह के खिलाफ मामला जाट आरक्षण आंदोलन भड़काने के लिए खाप नेता को फोन पर उकसाने के ऑडियो के आधार पर दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ रोहतक के सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज किया गया है। उन पर हिंसा और दंगा भड़काने व आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। बताया जाता है कि उनकी गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है। इस नए घटनाक्रम से तनाव फैलने की आशंका भी जताई जा रही है।