क्रिकेटरों की महंगी कारों के बारे में जानते हैं आप, पढ़ेंगे तो कहेंगे शौक बड़ी चीज है!

नई दिल्ली(13 जुलाई): भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों के बीच गजब सी दीवानगी है। चाहे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या आईपीएल हर जगह आपको क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम देखने को तो मिल जाएगा। क्रिकेटर भी भारत में किसी फिल्म सितारे से कम नहीं है। भारत के अमीर व्यक्तियों में फिल्म सितारों के साथ कई क्रिकेटर भी शामिल हैं।

क्रिकेटर मैच फीस के अलावा और कई अन्य स्त्रोतों से पैसा कमाते हैं जिनमें आईपीएल, विभिन्न ब्रांडों के इंडोर्सेमेंट शामिल हैं। भारतीय क्रिकेटर कारों को लेकर अक्सर अपनी मंशा जाहिर करते हैं। भारत के ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के पास महंगी-महंगी कारें हैं। जिनमें बीएमडब्ल्यू से लेंबोरगिनी जैसी बेहद महंगी कारें तक शामिल हैं। 

सचिन तेंदुलकर:

सचिन तेंदुलकर के कार प्रेम से ज्यादातर लोग परिचित हैं। पिछले सालों में सचिन तेंदुलकर ने अपने गराज में कई कारों को जगह दी है जिनमें बीएमडब्ल्यू एम5 और बीएमडब्ल्यू एक्स5 शामिल हैं। साथ ही पिछले साल सचिन ने एक नई कार Nissan GTR 530 को अपने शो रूम में जगह दी थी। महंगी कारों में से Nissan GTR 530 की अधिकतम स्पीड 300 किमी./घंटे है। इस कार में 4.4 लीटर ट्विन टर्बो वी6 इंजन लगा हुआ है जो 530  बीएपी से लैस है। यह कार 0 से 100 किमी. तक की रफ्तार मात्र 3.2 सेकंड में प्राप्त  कर लेती है। इस कार में एक लॉन्च कंट्रोल सिस्टम दिया हुआ है। जब लॉन्च कंट्रोल का इस्तेमाल किया जाता है तो कार हवा में बातें करती है। सचिन के पास फरारी कार भी थी जिसे उन्होंने कुछ दिनों पहले बेच दिया था।

रोहित शर्मा:

वनडे क्रिकेट में दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास बीएमडब्ल्यू एम5 कार है। इस कार के अंदर अच्छा स्पेस है। इसका पावर 560 बीएचपी का है और यह 3.7 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी कीमत 1.39 करोड़ रुपए। पावर और टॉर्क क्रमशः 560 बीएचपी और 680एमएम है। इसका इंजन 480 ट्विन टर्बो वी8 है।

विराट कोहली:

विराट कोहली की बल्लेबाजी की तुलना हमेशा ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से की गई है और कई लोग तो उन्हें सचिन का उत्तराधिकारी मानते हैं। कार के मामले में कोहली भी सचिन की तरह जर्मन कार के शौकीन हैं। लेकिन सचिन के मुकाबले कोहली दूसरी ब्रांड की कार को पसंद करते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के बॉयफ्रेंड रहे विराट के पास ऑडी आर8 वी10 कार है। आर8 वी10 एक लंबी कार है जिसके कारण यह देखने में  बेहद खूबसूरत लगती है। 5.2 लीटर इंजन के साथ यह कार 541  बीएचपी और 540 एनएम  का टॉर्क जेनरेट करती है। यह कार 3.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 314  किमी./घंटा है।

सुरेश रैना:

भारतीय टीम के धुआंधार बल्लेबाज सुरेश रैना भले ही देखने में सीधे-सादे लगते हों, लेकिन कार की पसंद को लेकर वह किसी से कम नहीं है। सुरेश रैना आईपीएल में  चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं। सीएसके की ड्रेस पीले रंग की है और सौभाग्य से रैना की कार का रंग भी पीला ही है। सीएसके के लिए कई लंबी पारियां खेल चुके रैना के पास Porsche Boxster कार है। इस कार में 3.4 लीटर का फ्लैट 6 इंजन है जो 326 बीएचपी उत्पन्न करता है। साथ ही इस कार में 7-स्पीड डुअल-क्लच पीडीके है।

महेंद्र सिंह धोनी:

 

भारतीय टीम के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उनके बाइक से प्यार के लिए जाना जाता है। लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं निकाला जाना चाहिए कि उन्हें कार का शौक नहीं है। भारतीय टीम को एक टी20 विश्व कप और विश्व कप 2011 का खिताब जितवा चुके महेंद्र सिंह  धोनी के पास फेरारी 599 जीटीओ कार है। इस कार के बोनेट में भारत का तीन रंगों  वाले झंडे का पेंट लगा हुआ है। फेरारी के मुताबिक यह रोड पर दौड़ने वाली सबसे तेज कार है। इसमें monstrous V12 इंजन है जो 665 बीएचपी और 620 एनएम उत्पन्न करता है। यह कार महज 3.35 सेकंड  में 100 किमी/घंटे की रफ्तार तय  कर लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 335 किमी/घंटा है।