बॉम्बे HC में कल होगी ‘उड़ता पंजाब’ मामले की सुनवाई

नई दिल्ली (8 जून): फिल्म 'उड़ता पंजाब' पर उठा विवाद अभी थमता नहीं दिखाई दे रहा है। अनुराग कश्यप बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए, जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को कल तक के लिए टाल दिया है।

सेंडर बोर्ड 'उड़ता पंजाब ' फिल्म के नाम से 'पंजाब' शब्द को हटाना चाहता है, इसी के साथ बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म पर 89 कट भी चलाए। कमेटी को फिल्म के एक गाने पर भी एतराज है। कमेटी का मानना है कि फिल्म में पंजाब का या फिर पंजाब के चुनाव का कोई जिक्र नहीं होना चाहिए।

इन तमाम बातों को लेकर फिल्म के प्रोड्यूसर अनुराग कश्यप ने मंगलवार को ट्विटर पर जमकर भड़ास निकाली थी। वहीं फिल्मकार महेश भट्ट ने इस विवाद पर कहा कि भारत में सऊदी अरब जैसा माहौल बनाया जा रहा है, हम अनुराग कश्यप के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

इस मसले पर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी का कहना है कि फिल्म पर बेवजह विवाद खड़ा किया जा रहा है। यह सब कुछ अनुराग कश्यप का पब्लिसिटी स्टंट है। फिल्म के 73 फीसदी हिस्से को मंजूरी दी गई है। फिल्म में 89 कट की बात नहीं की गई है। मैंने अनुराग से बात नहीं की है। फिल्म में कट पैनल सदस्यों की सलाह पर निर्भर करता है।